Home आपका शहर बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल्ली आ रही बस पलटी, जिंदा जल गए...

बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल्ली आ रही बस पलटी, जिंदा जल गए 27 लोग

बिहार के मोतिहारी में भीषण बस हादसा हुआ है। मुजफ्फरपुर से दिल्ली की ओर जा रही बस में यह हादसा हुआ है। खबरों के मुताबिक बस सड़क से अचानक नीचे उतर गई और गड्ढे में पलट गई। बस पलटने के बाद आग लग गई जिससे बस में सवार 27 लोग जिंदा जल गए। न्यूज एजेंसी ने 27 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है। हालांकि, राज्य के आपदा प्रबंधन ने केवल 12 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

खबरों के मुताबिक, बस में 32 लोगों के सवार थे। हादसे के बाद पहले ग्रामीणों ने ही राहत कार्य शुरू किया। बाद में यहां पुलिस प्रशासन पहुंची और राहत कार्य शुरु किया गया। ग्रामीणों ने बस से 5 लोगों को बचाया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बस हादसा मोतिहारी के कोटवा थाना के एनएच-28 पर बागरा के पास हुआ है। बस में आग लगने से कई यात्रियों की दम घुटने से हो गई। घटना स्थल पर बारिश होने से भी राहत कार्य में बाधा आ रही है। आपदा प्रबंधन ने बताया है कि हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, सरकार ने हादसे में मरने वालों के परिवार को मुआवजा देने का ऐलान किया है।

राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है। घटना के बाद आपदा प्रबंधन ने तुरंत एक बैठक बुलाई और राहत कोष से मुआवजा देने का फैसला किया। इसके साथ सरकार ने निर्देश दिया है कि सभी तरह के घायलों का समुचित इलाज कराया जाए। अगर किसी को बड़े अस्पताल में रेफर करने की जरूरत है तो तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया जाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद घटना की जानकारी ली है। उन्होंन निर्देश दिया है कि किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाए।