Home उत्तर प्रदेश हाथरस : संचारी रोगों से बचाव के लिए बच्चों को किया जा...

हाथरस : संचारी रोगों से बचाव के लिए बच्चों को किया जा रहा जागरूक

SHARE

हाथरस- संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए शासन की तरफ से संचारी रोग नियंत्रण अभियान का आयोजन जनपद भर में किया जा रहा है। जिसमें मलेरिया विभाग जगह-जगह डीडीटी का छिड़काव करा रहा है। वहीं स्कूल-कॉलेजों में जा-जाकर बच्चों को बीमारियों से बचने के तरीके भी बताए जा रहे हैं।
संचारी रोग अभियान के द्वितीय चरण के तहत अलग-अलग दिन प्राथमिक विद्यालयों, जूनियर हाई स्कूलों, इण्टर कॉलेजों में जिला स्तरीय टीमें पंहुचकर विद्यार्थियों तथा शिक्षकों रोगों के प्रति जागरूक कर बचाव के तरीके बता रहीं है। वहीं, जिला मलेरिया अधिकारी एम जौहरी ने बताया कि संचारी रोगों से बचाव के प्रचार-प्रसार के लिए पोस्टर व हैंडबिल का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में एक तथा सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर की अध्यक्षता में एक इंटर- सेक्टोरल बैठक संपन्न हो चुकी हैं। जिला मलेरिया अधिकारी ने बताया कि अभियान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिकता दी हैं, अभियान में सभी विभाग पूरा सहयोग कर रहें हैं।
सहायक मलेरिया अधिकारी एसपी गौतम ने बताया कि अभियान 31 जुलाई तक चलेगा। अभियान के तहत साफ सफाई, कचरा निस्तारण, जल भराव रोकने, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY