Home उत्तर प्रदेश अलीगढ़ अलीगढ़ : AMU के कुलपति ने किया आईसीसी का पुर्न गठन

अलीगढ़ : AMU के कुलपति ने किया आईसीसी का पुर्न गठन

SHARE

अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) का पुर्न गठन किया है। अंग्रेजी विभाग की प्रोफेसर शाहीना तरन्नुम समिति की प्रेजाइडिंग ऑफीसर हैं जबकि समिति के सदस्यों में शैक्षणिक वर्ग से फिजियोलोजी विभाग की प्रोफेसर संगीता सिंघल तथा इतिहास विभाग की डॉ. फ़जीला शाहनवाज, एनजीओ के वर्ग से श्री जावेद सईद, गैर शैक्षणिक वर्ग से सीएमओ यूनिवर्सिटी हैल्थ सर्विस डॉ. फराह अशहर तथा जेएन मेडीकल कॉलेज में असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव अधिकारी सुश्री अदीला सुल्ताना तथा छात्रों के वर्ग से वनस्पति विज्ञान विभाग में एमएससी के छात्र श्री अशहद परवेज, सुन्नी धर्म शास्त्र विभाग में पीएचडी के छात्र श्री मोहम्म्द तनवीर तथा अर्थशास्त्र विभाग में बीए की छात्रा शाजिया इमाम शामिल हैं।

अलीगढ़ जुलाई 11ः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का राइडिंग क्लब ऐतिहासिक प्रासंगिकता रखता है तथा यहॉ पर जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से सम्बन्ध रखने वाली महान विभूतियॉ पधारती रही हैं जिनकी स्मृतियॉ चित्रों के रूप में आज भी सुरक्षित हैं। ऐसे ही 159 दुर्लभ चित्र विश्वविद्यालय पॉलीटैक्निक के असिस्टेंट प्रोफेसर तथा राइडिंग क्लब के पूर्व अध्यक्ष श्री मोहम्मद यूनुस खान ने राइडिंग क्लब को उपहार स्वरूप भेंट किये हैं जिनमें देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू, भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधा कृष्णन, फखरूद्दीन अली अहमद, ज्ञानी जैन सिंह, वीके कृष्णन मैनन, भारतीय सेना के प्रथम कमांडर इन चीफ जनरल केएम करियप्पा, जनरल एस थिम्माया, जनरल शंकर राव चौधरी, जस्टिस एम हिदायत उल्लाह, नोबल पुरस्कार प्राप्त प्रो. अब्दुस सलाम, श्रीमती मारग्रेट अल्वा, फारूख अब्दुल्लाह तथा मोहसिना किदवई को राइडिंग क्लब का निरीक्षण करते हुए तथा क्लब के विभिन्न समारोह में देखा जा सकता है।

इनमें राइडिंग क्लब के सदस्यों के भी चित्र हैं जो घुड़सवारी की कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। श्री एम यूनुस खान को कई चित्र अपने स्वर्गीय पिता प्रो. एम मुर्तजा खान से प्राप्त हुए हैं जो विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान में वरिष्ठ शिक्षक तथा राइडिंग क्लब के अध्यक्ष रहे थे। श्री खान ने यह चित्र एक विशेष समारोह में राइडिंग क्लब के अध्यक्ष तथा छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष श्री एम नदीम अंसारी को भेंट किये।

LEAVE A REPLY