Home आपका शहर KANPUR : पनिशमेंट के डर से स्कूल से भागे छह बच्चे, दो...

KANPUR : पनिशमेंट के डर से स्कूल से भागे छह बच्चे, दो घण्टे बाद मिले

SHARE

शहर के डॉक्टर वीरेंद्र स्वरूप मेमोरियल एजुकेशन सेंटर में हैरान करने वाला मामला हो गया। स्कूल से पांचवीं कक्षा के छह बच्चे छुट्टी के बाद से लापता हो गए थे। इस घटना के बाद से परिजनों ने स्कूल में हंगामा करना शुरू कर दिया। जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई । 
घटना किदवई नगर एन ब्लॉक स्थित डॉ. वीरेंद्र स्वरूप विद्यालय की है। विद्यालय के छह बच्चे सीमा, राधा, आयशा,  आनिल, राकेश, रमणिका (काल्पनिक नाम) लापता हो गए थे। बच्चों के गायब होने की सूचना जैसे ही परिजनों को लगी वह सब स्कूल में पहुंच गए और आक्रोशित अभिभावक स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे।आक्रोश बढ़ता देख पुलिस अधिकारियों ने अभिभावकों को समझाया और त्वरित बच्चों को ढूंढ निकालने का वादा किया। मामले की जानकारी होते ही पुलिस अधिकारी सक्रिय हुए और कुछ घण्टो में ही बच्चों को बरामद कर लिया।
घटना सीसी टीवी में कैद हो गई थी। साउथ एसपी श्रीमती रवीना त्यागी ने बताया कि बच्चे शिकायत पर डांट के डर से डरे हुए थे। इसलिए स्कूल से किसी को बताए बिना चले गए थे। स्कूल फीस के नाम पर मोटी रकम वसूलने वाले विद्यालय की लापरवाही सामने आई कैसे इतने बड़े विद्यालय के बच्चे अपनी मर्जी से चले गए। यदि बच्चे किसी गलत हाथों में पड़ जाते तो निश्चित तौर पर बच्चों या उनके अभिभावकों के साथ कोई अप्रिय घटना घट सकती थी। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है लेकिन पुलिस की सक्रियता से किसी भी अनहोनी को होने से रोका गया।
रिपोर्ट – शिव शंकर सविता
(कानपुर ब्यूरो)

LEAVE A REPLY