Home उत्तर प्रदेश BARELI : मुस्लिम पुलिस ऑफिसर ने किया मंदिर में जलाभिषेक,

BARELI : मुस्लिम पुलिस ऑफिसर ने किया मंदिर में जलाभिषेक,

मुस्लिम एसओ की शिव भगति, मुस्लिम पुलिस ऑफिसर ने किया मंदिर में जलाभिषेक, कांवड़ियो का फल-फूल देकर किया स्वागत, मुस्लिम एसओ ने पेश की गंगा-यमुनी तहजीब की मिशाल, भमोरा थाने में तैनात एसओ जावेद खान की इस पहल की हर ओर हो रही है प्रसंसा।*

धर्म, मजहब, जात-पात से पहले होता है कर्तव्य, भाई चारा और यही भारतीय संस्कृति की पहचान है। जी हां यूपी पुलिस में तैनात एक मुस्लिम पुलिस ऑफिसर ने न सिर्फ कांवड़ियो का स्वागत किया बल्कि मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करके धर्म के ठेकेदारों की बोलती भी बंद कर दी है। बरेली के भमोरा थाने में तैनात मुस्लिम एसओ जावेद खान की इस पहल की न सिर्फ पुलिस विभाग में बल्कि हर ओर प्रसंसा हो रही है। बरेली के भमोरा थाने में बने शिव मंदिर में जलाभिषेक करते ये यूपी पुलिस में तैनात जावेद खान है। जावेद खान भमोरा पुलिस स्टेशन के स्टेशन ऑफिसर है। दरअसल बरेली को नाथ नगरी के नाम से भी जाना जाता है। लाखों कावड़िये बदायू के कछला गंगा घाट से गंगा जल लेकर शिव मंदिरों पर जलाभिषेक करने जाते है। ऐसे में साम्प्रदायिक दृष्टि से यूपी के सबसे संवेदनशील जिले बरेली में भमोरा थाने के एसओ जावेद खान की पहल गंगा-यमुनी तहजीब की धार्मिक सहिष्णुता और सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा का मिजाज अंकित रही है। एसओ जावेद खान का कहना है कि इस बार थाने में तैनात पुलिसकर्मियो को लग रहा था कि इस बार तो थाने में मुस्लिम एसओ है तो वर्षो पुरानी परंपरा कैसे निभेगी। भमोरा थाने की परंपरा है कि वहाँ के एसओ जलाभिषेक करते है और कांवड़ियो को फल फूल देकर उनका स्वागत करते है।  एसओ जावेद खान ने कहा कि हमने सभी पुलिसकर्मियो से कहा कि वो चिंता न करे। हम मुस्लिम है तो क्या हुआ। उन्होंने कहा हमारे धर्म से पहले हमारा कर्तव्य है, और इसी कर्तव्य के तहत मैं वर्षो पुरानी परंपरा को निभाउंगा और मंदिर में जलाभिषेक भी करूंगा साथ ही कांवड़ियो का स्वागत भी करूंगा।  वही मुस्लिम एसओ जावेद खान की इस पहल से थाने में तैनात पुलिसकर्मी भी काफी खुश है। भमोरा थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल रामकुमार सिंह का कहना है हम सभी को चिंता थी कि इस बार थाने में चली आ रही वर्षो पुरानी परंपरा को कैसे निभाया जाएगा। लेकिन एसओ जावेद खान ने मंदिर में जलाभिषेक करके और कावड़ियों का स्वागत करके परम्परा को निभाया है। 

वीओ4- एसओ जावेद खान ने अपने थाने के अन्य पुलिस वालों के साथ मिलकर कछला गंगा घाट से जल लेकर आ रहे कांवड़ियो को फल और फ्रूटी दी। इसी तरह वो रोजाना कांवड़ियो का स्वागत करते है। पुलिस की इस पहल का कांवड़ियो ने भी स्वागत किया।