16 दिसम्बर से शुरू होगा रासलीला तहसील प्रांगण में है आयोजित,शायं के 6:30 बजे से प्रारम्भ होगा रासलीला

16 दिसम्बर से शुरू होगा रासलीला
तहसील प्रांगण में है आयोजित,शायं के 6:30 बजे से प्रारम्भ होगा रासलीला

उपेन्द्र कुमार तिवारी दुद्धी ब्यूरो (सोनभद्र/उत्तर प्रदेश)
दुद्धी-सोनभद्र, स्थानीय कस्बे में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री रासलीला आयोजन समिति दुद्धी के तत्वावधान में श्री विशाखा रमण बिहारी रास मण्डल रास लीला संस्थान वृंदावन -स्वामी दाऊ दयाल उपाध्याय के कलाकारों द्वारा श्री रासलीला का आयोजन सुनिश्चित हुआ है जिसका शुभारंभ 16 दिसम्बर 2019 को होगा। 16 दिसम्बर से प्रारम्भ होने वाली रासलीला में इस बार और सुंदर तरीके से लीला का मंचन किया जायेगा। दुद्धी कस्बे में होने वाली रासलीला का आयोजन बहुत पहले समय से किया जाता रहा है। रासलीला को सकुशल सम्पन्न कराने में अभी से आयोजन समिति के लोग लग गये है। इस बाबत चेयरमैन/मुख्य संरक्षक श्री रासलीला आयोजन समिति श्री राजकुमार अग्रहरि जी ने बताया कि अबकी बार रासलीला 16 दिसम्बर से प्रारम्भ हो रही है, इसमें सभी लोगों का सहयोग सादर अपेक्षित है। ये हम लोगो का सौभाग्य है कि हमारे पूर्वजों ने जिस परम्परा को जीवन्त रखने का हमेशा कोशिश किया,हम भी उस परंपरा को आगे ले चले तथा अपने आध्यात्मिक संस्कृति व सनातन धर्म एवं गौरव मयी गाथा से शिक्षा लेकर देश समाज का हित करें। ये सिर्फ लीला का दर्शन ही नही है, अपितु ये वह आध्यात्मिक शक्तियों का स्रोत है जिससे मानव को अपने जीवन मे उस परमात्मा से जुड़ने का अवसर प्राप्त होता है।लीलाओ के माध्यम से लोग प्रभु के जीवनचरित से उन बातों को सीखते है जिसकी उपयोगिता उसके लिए आवश्यक होती है।इस आयोजन को सफल बनाने में संयोजक श्री राजकुमार अग्रहरि जी ने सभी से अपना सहयोग देने की अपील की है।
आयोजन समिति के द्वारा यह बताया गया कि श्री रासलीला का शुभारंभ 16 दिसम्बर को तहसील परिषर के श्री रामलीला मंच पर शायं 6: 30 बजे होगा। प्रतिदिन श्री रासलीला शायं 6:30 बजे से रात्रि 10 बजे तक होगी।
उक्त आशय की जानकारी श्री रासलीला आयोजन समिति के मुख्य संरक्षक/चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि व अध्यक्ष त्रिलोकी नाथ सोनी एवं संयोजक श्यामसुंदर अग्रहरि ने संयुक्त रूप से दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *