Home आपका शहर उत्तर प्रदेश राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सैय्यद जफर इस्लाम को...

उत्तर प्रदेश राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सैय्यद जफर इस्लाम को बनाया उम्मीदवार…..

उत्तर प्रदेश राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सैय्यद जफर इस्लाम को बनाया उम्मीदवार….

नई दिल्ली,। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश की एक राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सैय्यद जफर इस्लाम को अपना उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी राज्य सभा उपचुनाव के लिए सैय्यद जफर इस्लाम के नाम पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।

कौन हैं जफर इस्लाम…..

जफर इस्लाम मीडिया के लिए जाना पहचाना चेहरा हैं। टीवी चैनलों पर डिबेट में वह हर रोज बीजेपी का पक्ष रखते हैं। राजनीति में आने से पहले जफर इस्लाम एक विदेशी बैंक के लिए काम करते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीति से प्रभावित होकर जफर इस्लाम ने बीजेपी से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की। माना जाता है कि पीएम मोदी से जफर इस्लाम के अच्छे ताल्लुकात हैं।

जफर इस्लाम उस समय चर्चा में आए थे जब मध्य प्रदेश में बीजेपी का ऑपरेशन कमल सफल हुआ था। उस समय के मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने पाले में करने के लिए जफर इस्लाम को जिम्मेदारी दी थी। मार्च के महीने में सिंधिया ने कांग्रेस से बगावत कर दी थी और अपने समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे।

इसके बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई और फ्लोर टेस्ट से पहले ही उन्होंन सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए और ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेज दिया।