Home उत्तर प्रदेश अलीगढ़ बदायूंः शादी करने जा रहा था पिता …छोटे बेटे ने रोका तो...

बदायूंः शादी करने जा रहा था पिता …छोटे बेटे ने रोका तो गोद दिया चाकू से….

शादी करने जा रहा था पिता …छोटे बेटे ने रोका तो गोद दिया चाकू से

बड़े बेटे की शादी करने के बाद पिता की भी शादी करने की इच्छा जाग गई। उसने यह प्रस्ताव दोनों बेटों के सामने रखा तो छोटे बेटे ने विरोध किया, इससे बौखलाए पिता ने चाकू से गोदकर छोटे बेटे को गंभीर घायल कर दिया। बेटे की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। कुंवरगांव थाना क्षेत्र के गांव हुसैनपुर निवासी संजय (18) पुत्र प्रेमपाल मजदूरी करते हैं। वह दो भाइयों में छोटा है। उनकी मां की कई साल पहले मौत हो चुकी है। संजय के मुताबिक करीब तीन महीने पहले पिता ने बड़े भाई अनुज की शादी की थी। घर में नई दुल्हन आने से परिवार में खुशनुमा माहौल था, लेकिन इस बीच पिता की भी शादी करने की इच्छा जाग गई। मंगलवार को उन्होंने अचानक दोनों बेटों के सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा दिया। पिता के खयाल सुनकर दोनों भाई दंग रह गए।

उन्होंने पिता को समझाया कि इस उम्र में शादी करने से समाज में उनकी बदनामी होगी, लेकिन पिता अपनी बात पर अड़ गया। बोला कि वह भी शादी करेगा। संजय ने इसका विरोध किया और कहा कि वह किसी भी कीमत में उनकी शादी नहीं होने देगा। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। प्रेमपाल ने संजय को पीट दिया। बाद में उस पर चाकू से हमला बोल दिया, इससे संजय गंभीर घायल हो गया।

इसकी सूचना पर थाना पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर घायल को जिला अस्पताल भेज दिया। संजय ने अपने पिता प्रेमपाल के खिलाफ जानलेवा हमले के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से बुधवार को उसे जेल भेज दिया गया।

हुसैनपुर गांव में एक पिता ने बेटे पर चाकू से हमला किया था। इससे वह घायल हो गया है। बेटे का आरोप है कि उसका पिता शादी करना चाहता है। उसने विरोध किया तो पिता ने चाकू मारकर घायल कर दिया। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।
– संजय गर्ग, इंस्पेक्टर कुंवरगांव
संवाददाता प्रशांत भारद्वाज