Home उत्तर प्रदेश अलीगढ़ अलीगढ़ रेडियंट स्टार्स इंग्लिश स्कूल में युवा उद्यमी सम्मान समारोह आयोजित

अलीगढ़ रेडियंट स्टार्स इंग्लिश स्कूल में युवा उद्यमी सम्मान समारोह आयोजित

 

अलीगढ़। राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा रेडियंट स्टार्स इंग्लिश स्कूल में युवा उद्यमी सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें अपनी कार्य कुशलता और अपनी प्रतिभा से राष्ट्र निर्माण व आत्मनिर्भर भारत बनाने में अपना योगदान दे रहे युवाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह, मुख्य वक्ता क्षेत्रीय महामंत्री नगेन्द्र सिकरवार रहे। विशिष्ठ अतिथि गौरव हरकुट और अतुल अग्रवाल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने की और सफल संचालन युवा महानगर अध्यक्ष निखिल माहेश्वरी ने किया। कार्यक्रम में 38 युवा उद्यमियों को सम्मानित किया गया।

मुख्य वक्ता नगेन्द्र सिकरवार ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश ड़ाला और कहा कि तीस वर्ष की आयु में स्वामी विवेकानन्द ने शिकागो, अमेरिका के विश्व धर्म सम्मेलन में हिंदू धर्म का प्रतिनिधित्व किया और उसे सार्वभौमिक पहचान दिलवायी। वे केवल सन्त ही नहीं, एक महान देशभक्त, वक्ता, विचारक, लेखक और मानव-प्रेमी भी थे। भारत में विवेकानंद को एक देशभक्त सन्यासी के रूप में माना जाता है और उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयासरत हैं इसके माध्यम से यह कोशिश की जा रही है कि अगले कुछ सालों में भारत अपनी जरूरत की अधिकतर चीजों के लिए खुद पर निर्भर हो जाए। इसमें युवा उद्यमी अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने में अलीगढ़ के युवा उद्यमी भी अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने वाले सभी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए सफल कार्यक्रम की बधाई दी।

महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने भी स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डाला। युवा महानगर अध्यक्ष निखिल माहेश्वरी ने सभी अतिथियों एवं उद्यमियों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में महानगर उपाध्यक्ष राजीव रज्जी, राहुल मानक, धीरज चौधरी, कपिल यादव, करन वार्ष्णेय, महानगर महामंत्री रोबिन भारती, महानगर मंत्री श्याम मोहन पचौरी, प्रशांत पाठक, नितिन काजल, सोनू राज वाल्मीकि, लोकेश शास्त्री, सचिन वार्ष्णेय, ललित कुमार, करन माहौर, विकास ठाकुर, प्रफुल मल्होत्रा, सौरभ पंडित, अक्षय सिंह, जय लोधी, शगुन वार्ष्णेय, हिमांशु पंडित, हर्षित शर्मा आदि मौजूद रहे।