Home उत्तर प्रदेश अलीगढ़ मुख्यमंत्री ने वर्चुअली माध्यम से प्रदेश भर के 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण...

मुख्यमंत्री ने वर्चुअली माध्यम से प्रदेश भर के 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों एवं 26 व्यायाम प्रशिक्षकों को वितरित किये नियुक्ति पत्र..

 

मुख्यमंत्री ने वर्चुअली माध्यम से प्रदेश भर के 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों एवं 26 व्यायाम प्रशिक्षकों को वितरित किये नियुक्ति पत्

बीओ पीआरडी दिनेश कुमार नादर को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मिला नियुक्ति पत्र

एनआईसी में आयोजित कार्यक्रम में मा0 जनप्रतिनिधियों व डीएम ने बांटे नियुक्ति पत्र

ग्रामीण क्षेत्रों में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए प्रान्तीय रक्षक दल के अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। इनके माध्यम से पीआरडी जवानों, युवक एवं महिला मंगल दल और ग्रामीण युवकों को खेलकूद के क्षेत्र में विशेष प्रोत्साहन प्राप्त होता है। सामान्य दिनों में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के साथ ही त्योहारों, आयोजनों के दौरान शानित व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में भी इनका अहम योगदान है। पीआरडी में प्रशासन के साथ कार्य करने की अद्भुत क्षमता है।
उक्त उद्गार प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा व्यक्त किये गये। वेह मिशन रोजगार के तहत प्रदेश भर में 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारियों एवं 26 व्यायाम प्रशिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण के अवसर पर वर्चुअली सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने नव चयनित युवकों को अपनी पसंद का मुकाम हासिल करने पर बधाई देते हुए कहा कि निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से प्रदेश में चार वर्षों में 4.25 लाख नवयुवकों को सरकारी नौकरी दी गयी है। इसके अलावा लगभग 1 करोड़ 61 लाख युवाओं को राज्य में आए विभिन्न प्रकार के निवेश में उनकी योग्यता, दक्षता एवं क्षमता के अनुसार प्लेसमंट दिलाया गया है। इसके साथ ही स्वरोजगार के तहत 60 लाख युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध कराया गया है। मा0 मुख्यमंत्री जी ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी और व्यायाम प्रशिक्षक अपने प्रयासों एवं योग्यता से ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद की प्रतिभाओं को निखारते हुए उनके आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करेंगे, जिससे वह आने वाले समय में देश व प्रदेश में धूम मचाएंगे।
मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पीआरडी जवानों का सामान्य दिनों में शान्ति व्यवस्था बनाए रखने में अहम योगदान है। इनकी कइिन सेवाओं को ध्यान में रखते हुए सिर्फ उनका मानदेय ही नहीं बढ़ाया गया बल्कि पिछले चार वर्षों में युवा कल्याण व खेल के क्षेत्र में काफी सुधार किया गया है। खेला इण्डिया अभियान के तहत 55 हजार मंगल दलों को खेल सामग्री प्रदान की गयी। हजारों की संख्या में खेल के मैदान, मिनी स्टेडियम एवं ओपन जिम की स्थापना का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को खेलकूद से जोड़कर उन्हें अच्छी ट्रेनिंग प्रदान करते हुए इस योग्य बनाया जाए ताकि वह जिला, मण्डल, प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित कर सकें।
एनआईसी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मा0 विधायक ठा0 रवेन्द्र पाल सिंह, श्री संजीव राजा, श्री अनिल पाराशर, श्री राजकुमार सहयोग, डा0 मानवेन्द्र प्रताप सिंह सहित जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह द्वारा 09 नव चयनित क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी एवं 01 व्यायाम प्रशिक्षक को नियुकित पत्र प्रदान किया गया। नियुक्ति पत्र पाकर युवाओं के चेहरे खिल उठे।

इनको मिले नियुक्ति पत्र:

सुमित कुमार सिकरवार, जयवीर सिंह, सौरव सिंह, अनीश कुमार, राजकमल, सौरभ सिंह, अमित कुमार सिंह, दीपेन्द्र सिंह, प्रथम कुमार क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी एवं दीपक कुमार व्यायाम प्रशिक्षक को मा0 जनप्रतिनिधियों एवं जिलाधिकारी द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। डीओ पीआरडी हरिप्रेम ने बताया कि क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी दिनेश कुमार नादर ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र प्राप्त किया।

क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी- राजकमल -* ग्राम दवथला निवासी राजकमल ने धर्म समाज महाविद्यालय से कॉमर्स क्षेत्र में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। आपके पिताजी रिटायर्ड बैंक कर्मी हैं। वर्षों से रूकी हुई भर्ती प्रक्रिया को प्रदेश सरकार के प्रयासों से पूर्ण कराने पर धन्यवाद देते हुए राजकमल ने कहा कि चयन पूरी तरह से निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से हुआ है। पद पर रहते हुए पूरी ईमानदारी के साथ शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करेंगे।

क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी- सुमित कुमार सिकरवार -* ग्राम असरोई तहसील इगलास निवासी सुमित कुमार सिकरवार ने सरस्वती डिग्री कॉलेज, हाथरस से विज्ञान वर्ग में स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण की है। आपके पिताजी मजदूरी करते हैं। रूकी हुई चयन प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए सरकार को धन्यवाद देते हैं। आपका कहना है कि भर्ती पूर्ण पारदर्शी तरीके से हुई और योग्य अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। वर्तमान में पुलिस सेवा में कांस्टेबिल के पद पर जनपद सीतापुर में तैनात हैं।