Home आपका शहर मथुरा:हरियाणा के तीन युवकों को मथुरा की नहर ने निगला

मथुरा:हरियाणा के तीन युवकों को मथुरा की नहर ने निगला

 

 

हरियाणा के तीन युवकों को मथुरा की नहर ने निगल

शुभम शर्मा की रिपोर्ट

मथुरा(एबी लाइव न्यूज़)। कोसीकलां के समीप बठैन और कामर के बीच रजवाह (नहर) में एक अनियंत्रित कार गिर गई। रजवाह में पानी अधिक होने के कारण कार डूब गई। कार में सवार तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों युवक हरियाणा पलवल के रहने वाले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने गांववासियों की सहायता से रजवाह के गहरे पानी से कार को बाहर निकाला और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। इससे पहले भी इस नहर में एक कार के गिरने से कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई थी।

सोमवार देर रात तीन युवक होंडा सिटी कार से राजस्थान से रिश्तेदारी से लौटते वक्त कोसीकलां के समीप गांव कादोना में एक रिश्तेदार के यहां जा रहे थे। तभी तेज गति चल रही कार सड़क किनारे नहर में जा गिरी। कार में नहर के गहरे पानी में डूब गई। लेकिन कार में सवार तीनों युवक कार से बाहर नहीं निकल सके। कार डूबने की खबर समीप के गांव में आग की तरह फैल गई। कुछ ही समय में के लोग नहर के आसपास जमा हो गए और कार में डूब लोगो को बचाने का जतन करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने के्रेन की सहायता से कार को नहर से बाहर निकाला। जब तक कार सवार तीनों युवकों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने तीनों मृतकों की पहचान हरियाणा राज्य के पलवल के गांव धमाका निवासी बीरपाल पुत्र हरिराम (उम्र 35वर्ष), महेशपुर गांव निवासी राकेश पुत्र बेदपाल (उम्र 32वर्ष) एवं ब्रजेश पुत्र सोहनलाल (उम्र 35 वर्ष) निवासी पलवल के रूप में की। कार सवार तीनों युवक एक दूसरे के रिश्तेदार थे।
पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हादसे की सूचना पुलिस ने परिजनों को दे दी है। युवक अक्सर अपने गांव से रिश्तेदारी में कादोना आते रहते थे। हादसे की खबर सुन परिजनों का रो-रोकर हाल बुरा है। दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने इस हादसे के लिए सिंचाई विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। ग्रामीणों का कहना है कि रजवाह (नहर)के दोनों तरफ दीवार या बचाव के लिए किसी तरह की बेरीकेडिंग नहीं है। यही कारण है कि आए दिन यहां हादसे होते रहते हैं। इसी वजह स इस रहवाह का नाम आसपास के क्षेत्रों में खूनी रहवाह नाम हो गया है।

आपको बता दें कि इस घटना से पहले छह जनवरी 2021 को एक कार इसी नहर में गिर गई थी। जिससे कार में सवार युवक दीपक निवासी होडल, युवती पार्वती निवासी कोसीकलां की मौत हो गई थी। वह दोनों कार ऐजेंसी से कार्य करते थे। इस घटना के बाद भी जिला प्रशासन नहीं चेता और सुरक्षा के इंतजामात नहीं किए गए।एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि बीती रात करीब साढे ग्यारह बजे तीन युवक जो कि हरियाणा पलवल के रहने वाले हैं। वह कार से राजस्थान से अपनी रिश्तेदारी स लौट रहे थे। गाड़ी कावर चौकी क्षेत्र में उनकी कार नहर में गिर गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से गाड़ी में से बॉडी निकाली है। तीनों की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो गई है। इस तरह के हादसे न हो इसक लिए सिंचाई विभाग की मदद लेते हुए घटनाओं की रोकथाम के प्रयास किए जाएंगे।