Home उत्तर प्रदेश अलीगढ़ योगी सरकार ने की बिल्डर से गैंगस्टर बने आगरा के रवि बंसल...

योगी सरकार ने की बिल्डर से गैंगस्टर बने आगरा के रवि बंसल की पांच करोड़ की संपत्ति जब्त……

आगरा,। यूपी के आगरा के गढ़ी भदौरिया (जगदीशपुरा) स्थित नाथ का बाग की जमीन को कब्जाने और बेचने पर भूमाफिया घोषित हुए बिल्डर रवि बंसल के खिलाफ गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की गई। रिंकू सरदार के बाद पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने गैंगस्टर ऐक्ट में रवि बंसल की छह संपत्तियों को जब्त किया। जब्त की गई संपत्तियों की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई गई है। दो और संपत्तियां जब्त होनी हैं। उनमें किराएदार हैं। उन्हें दो दिन का समय दिया गया है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि वर्ष 2018 में बिल्डर रवि बंसल के खिलाफ धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हुए थे। उस पर प्राचीन नाथ का बाग की जमीन को बेचने और वहां कॉलोनी बसाने का आरोप था। पुलिस ने कई लोगों को इस मामले में जेल भेजा था। रवि बंसल फिलहाल जमानत पर बाहर है। उसके खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई थी। पुलिस की रिपोर्ट पर उसे भूमाफिया चिन्हित किया गया था। आगरा में अभी तक किसी बिल्डर के खिलाफ यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

देवरिया जिला पंचायत अध्यक्ष की 16 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क….

देवरिया जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की 16 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क होगी। इसमें उनके करीब एक दर्जन प्लॉट, मकान, ईंट भट्ठा, अंडा फार्म के अलावा आधा दर्जन गाड़ियां हैं। जिला मजिस्ट्रेट अमित किशोर ने गुरुवार को इस आशय के आदेश जारी किए। पुलिस ने संपत्ति चिह्नित कर ली है। एक से दो दिन में कुर्की की कार्रवाई होगी।

जिला पंचायत अध्यक्ष पर गुरुवार को पुलिस-प्रशासन का शिकंजा और कसा। जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव पर वर्ष 2018 में दीपक मणि का अपहरण कर जमीन बैनामा कराने का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। पुलिस ने गैंगस्टर के रूप में अर्जित संपत्ति को कुर्क करने लिए जिला मजिस्ट्रेट अमित किशोर के यहां अपनी रिपोर्ट सौंपी। उसी क्रम में अब जिला मजिस्ट्रेट ने संपत्ति कुर्क करने का आदेश दे दिया है। राम प्रवेश के पैतृक गांव समेत कई जगहों की संपत्ति कुर्क होगी।