Noida:यूपी स्टेट चैंपियन बनी अलीगढ़ की सब जूनियर टीम

यूपी स्टेट चैंपियन बनी अलीगढ़ की सब जूनियर टीम
फाइनल में गाजियाबाद को हराया, नेशनल चैंपियनशिप के लिए चयन
अलीगढ़। नोएडा स्टेडियम में आयोजित 8वीं यूपी स्टेट चैंपियनशिन का आयोजन किया गया। इस चैंपियनशिप में अलीगढ़ की सब जूनियर टीम ने गाजियाबाद की टीम को हराकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाते हुए, कई खिलाड़ियों ने 11-22 दिसंबर को बैंग्लुरू में होने वाली 60वीं राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भी अपनी जगाह बना ली है।
आरएसएफआई के यूपी स्टेट सचिव संदीप भटनागर ने बताया कि 29-30 अक्टूबर को नोएडा स्टेडियम में आयोजित 8वीं यूपी स्टेट स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में प्रदेश के कई जिलों की टीमों ने भाग लिया। इसमें अलीगढ़ ने पहले से ही बढ़ते बनाते हुए जीत हासिल की है, उनको यूपी स्टेट का विजेता घोषित किया गया है। जबकि गाजियाबाद की टीम दूसरे और नोएडा की टीम को तीसरे स्थान पर रही। यूपी टीम कोच मोहम्मद जहीर ने बताया कि यूपी स्टेट के साथ नेशनल चैंपियन के लिए भी ट्रायल हुआ और खिलाड़ियों का चयन किया गया है।
टीम की जीत पर एएमयू स्केटिंग कोच अली अकबर ने सभी को बधाई देते हुए नेशनल चैंपियनशिप के लिए कड़ी मेहनत करने की हिदायत दी है। अलीगढ़ की टीम की ओर से मोहम्मद शायान अफसर, अदीब निजामी, अल्ताफ, कुंवर मुनीर, शोबान, अजलान, सौम्य, हुजैफा, उमर मुस्तफा आदि खिलाडियों ने भाग लिया। शायान और अदीब ने गोलकीपर की भूमिका निभाई। समापन समारोह के दौरान विजेता खिलाड़ियों को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया।
तीसरे स्थान पर आने वाली नोएडा की टीम को एएमयू ऑल्ड ब्वॉयज के सचिव आजम मीर ने मेडल पहना कर सम्मानित किया जबकि दूसरे स्थान पर रही गाजियाबाद की टीम को अली सुलेमान निजामी ने मेडल पहलाकर सम्मानित किया जबकि पहले स्थान पर रही अलीगढ़ की टीम को श्रीमति निजामी ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके टीम मैनेजर नावाजिश खान, कुंवर नौशाद, डॉ. नाजिश बेगम आदि की भूमिका सराहयनीय रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *