भ्रष्टाचारमुक्त कानून का राज स्थापित करना प्राथमिकता

सोनभद्र : जिले में भ्रष्टाचार मुक्त कानून का राज स्थापित हो, थानों में फरियादियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो, प्राथमिकी दर्ज करने में या विवेचना में निष्पक्षता बनी रहे और नक्सल क्षेत्रों में नियमित कांबिग कराना नवागत पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह की प्राथमिकता में है। गुरुवार की सुबह पुलिस लाइन में कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने पुलिस विभाग के राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिया। शाम को जिला कारागार सहित पुलिस लाइन के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किए।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान एसपी ने कहा कि कानून व्यवस्था मुकम्मल रहे, प्रथम सूचना रिपोर्ट समय से पंजीकृत हो, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना एवं यातायात की समस्या को दूर करना प्राथमिकता में है। जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों के साथ लगातार समन्वय बनाकर आमजन की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। नक्सल गतिविधियों पर पूर्व की भांति समय-समय पर कांबिग होगी। उधर, पुलिस लाइन के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण करने के दौरान आंकिक कार्यालय, प्रधान लिपिक कार्यालय, डीसीआरबी, सीसीटीएनएस तथा अन्य शाखाओं का भ्रमण कर जायजा लिया।

जिला जेल में निरुद्ध बंदियों से वार्ता करते हुए उन्हें कोविड-19 के संबंध में दिए निर्देशों का पालन करने के लिए कहा। यहां टूथब्रस, मास्क, सैनिटाइजर, हैंडवास समेत कंबल वितरित किया। यहां उनके साथ एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह, एएसपी ओपी सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *