अलीगढ़:80 बाइकों से निकले 200 जवान, बोले वंदेमातरत

80 बाइकों से निकले 200 जवान, बोले वंदेमातरत
राष्ट्रीय एकता दिवस के उपक्ष्य में जारी है RAF का कार्यक्रम, मास्टर विवेक ने लहराया तिरंगा

सरदार वल्लभ भाई पटेल और राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में जिले में CRPF की RAF बटालियन  लगातार कार्यक्रम आयोजित कर रही है। रविवार को भी RAF ने बाइक रैली निकाली और अखंडता का संदेश दिया। इस दौरान हाथों में तिरंगा लेकर अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विवेक ने रैली का नेतृत्व किया।
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दो बार नाम दर्ज कराने वाले मास्टर विवेक हाथों में तिरंगा लेकर आगे-आगे स्केटिंग कर रहे थे। उनके साथ RAF के जवान चल रहे थे। यह रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजर रही थी और तिरंगा लहराते हुए लोगों को हमेशा संगठित रहने और देश के संविधान का सम्मान करने का संदेश दे रही थी।

लौह पुरुष ने देश की रियासतें की थी एक
अखंडता का संदेश लेकर निकली बाइक रैली के दौरान बताया गया कि लौह पुरुष कहे जाने वाले पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अखंड भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाई थी। अंग्रेजों से देश को आजादी मिलने के बाद उन्होंने ही देश की छोटी बड़ी 562 रियायतों का भारतीय संघ में विलय कराया था।
जिसके बाद एक शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण हो सका था। जिसके चलते हर साल उनके जन्मदिन के मौके पर 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन किया जाता है। वहीं 2019 से भारत सरकार हर साल रन फॉर यूनिटी का आयोजन भी कर रही है। जिसमें युवा और देशवासी एकता का संदेश लेकर दौड़ते हैं और राष्ट्रीय एकता का संदेश देते हैं।

शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरी रैली
104 के कमांडेंट अजय शर्मा के निर्देशन में बाइक रैली निकाली गई, जो शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी। राष्ट्रीय ध्वज को हाथ में लेकर यात्रा रामघाट रोड चुंगी से केला नगर चौराहा, दोदपुर चौराहा, AMU सर्किल, लाल डिग्गी, पुलिस कंट्रोल रूम, घंटाघर, कटकुला, अग्रसेन चौक समेत विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी और आरएएफ परिसर में आकर समाप्त हुई।
कमांडेंट अजय कुमार शर्मा ने बताया कि 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर विभिन्न आयोजन होंगे। रविवार को बाइक रैली के दौरान डिप्टी कमांडेंट बलदेव सिंह, डिप्टी कमांडेंट सुरेंद्र पाल सिंह, असिस्टेंट कमांडेंट चिरंजीव कुमार, कोबरा कमांडो असिस्टेंट कमांडेंट गोविंद कटिहार, असिस्टेंट कमांडेंट शारदा, रैली प्रभारी असिस्टेंट कमांडेंट रमन डोथाल, महेश चंद्र मीणा समेत बड़ी संख्या में अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *