Home आपका शहर हमीरपुर – दिनभर की खबर एक नजर मैं

हमीरपुर – दिनभर की खबर एक नजर मैं

शिक्षक संघ के नेता की मृत्यु पर शोक सभा आयोजित

——————————————————————-

मौदहा हमीरपुर।लगभग पांच दशक तक शिक्षक राजनीति की धुरी रहे पूर्व विधानपरिषद सदस्य और शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा का निधन शिक्षक संघ के लिए एक अपूर्णीय क्षति है।वह 88 वर्ष के थे।और 1970 से 2020 तक आधे जीवन से अधिक समय तक उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य के रूप में बिताया।

आज कस्बे के नेशनल इण्टर कालेज के शिक्षकों ने ओम प्रकाश शर्मा के निधन पर एक शोक सभा व्यक्त कर मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।और परिवार सहित शिक्षक समाज को हुई इस अपूर्णीय क्षति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

शोक सभा के उपरान्त विद्यालय के प्रधानाचार्य कौशल कुमार देहौलिया ने बताया कि शर्मा जी के निधन से सम्पूर्ण शिक्षक समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है।जिसकी पूर्ति होना असम्भव है।हम सभी शिक्षक साथी संगठन से आशा करते हैं।कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ प्रबल नेतृत्व की संगठन क्षमता रखने वाले व्यक्ति को बागडोर सौंपकर संगठन को गति देने का काम करें।इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य कौशल कुमार देहौलिया,सुनील कुमार गुप्ता,मुनेश कुमार, सुधाकर राव गौतम,घनश्याम दास,अशोक कुमार सहित विद्यालय परिवार और छात्र/छात्राऐं मौजूद रहे।

 

(फोटो-01-शोक सभा व्यक्त करता विद्यालय परिवार)

 

 

 

 

 

 

 

मारपीट का वीडियो वायरल,मुकदमा दर्ज

———————————–;———————————-

मौदहा हमीरपुर।सोशल मीडिया पर मारपीट करने का वीडियो वायरल होने के बाद कोतवाली पुलिस ने पीडित का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।मकान के ऊपर से बिजली का तार निकालनें को लेकर हुए विवाद में एक युवक को लोहे के राड से पीट पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।जिसपर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पडताल शुरु कर दी है।

कस्बे के मराठीपुरा निवासी विजय गुप्ता ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि मकान के ऊपर से केबिल निकालने को मोहल्ले के ही कल्लू उर्फ अरविंद पुत्र लुखरू व लुखरू पुत्र बाबू ने उसे लोहे के राड से पीट पीट कर गंभीर रूप घायल कर दिया।जिससे उसके हाथ और शरीर में गंभीर चोंटें आईं हैं।पीडित की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने धारा 323/325/504 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

(फोटो-02)

 

 

 

 

 

छत से गिरकर मासूम बच्चा गंभीर,रेफर

———————————————————————–

मौदहा हमीरपुर।अलग अलग हुए दो हादसों में एक बच्घा सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए जिन्हें कस्बे के सरकारी अस्पताल लाया गया।

कस्बे के मोहल्ला मराठीपुरा निवासी अंशू (13)पुत्र सुशील सोनकर छत पर धूप ले रहा था।तभी संतुलन बिगड़ जाने के कारण छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया।जिसे इलाज के लिए कस्बे के सरकारी अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।बच्चे के सर पर गंभीर चोंट बताई जा रही है।जबकि कस्बे की काऔशीराम कालोनी मीरातालाब निवासी रमेश(35)श्रीपाल का आरा मशीन में काम करते समय हाथ की उंगलियां कट जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे गंभीर चोंटें होंने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

बाइक सवार ने छात्र को मारी टक्कर,दोनों गंभीर

———————————————————————–

मौदहा हमीरपुर।स्कूल से फीस जमा कर लौट रहे छात्र को बाईक सवार ने सीधे टक्कर मार दी जिससे दोनों युवकों को गंभीर चोंटे आईं हैं।

पडोसी जनपद महोबा के खन्ना निवासी मनीष कुमार(25)पुत्र जयकिशोर गुढा स्थित ब्रहम्चारी इण्टर कालेज से फीस जमा कर पैदल लौट रहा था तभी विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार अंकित (18)पुत्र शिवबदन निवासी गुढा नें छात्र को सीधी टक्कर दी।जिससे दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

दोनों घायलों को नेशनल हाईवे अथारिटी की एम्बुलेंस 1033 द्वारा कस्बे के सरकारी अस्पताल लाया गया जहां से मनीष कुमार की हालत गंभीर होनें पर प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है जबकि दूसरे घायल हुए युवक का इलाज किया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

बाइक सीखते समय गिरा युवक,गंभीर

—————————————————————-

मौदहा हमीरपुर।बाईक सीख रहा युवक बाइक से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया।जिसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए कस्बे के सरकारी अस्पताल लाया गया।

बिंवार थाना क्षेत्र के ग्राम सायर निवासी वीरेंद्र (30)पुत्र लालसिंह खेतों की ओर जाते समय टीहर रोड पर बाइक से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया।राहगीरों की सूचना पर पहुंचे परिजनों द्वारा घायल को कस्बे के सरकारी अस्पताल लाया गया।जहां पर घायल हुए युवक का इलाज किया जा रहा है।फिलहाल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

 

 

 

 

 

कलश व शोभा यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ

——————————————————————–

मौदहा हमीरपुर। क्षेत्र के गांव रोहरी में 18 जनवरी से श्रीमद् भागवत कथा शुभारंभ कलश यात्रा के साथ किया गया, जिसमें गांव की तमाम कन्याओं ने भाग लिया। गांव में फेरी निकालने के बाद प्रसिद्ध सांढे बाबा प्रांगण में कलश यात्रा वापस पहुंची जिसके बाद कानपुर(तिलसढा) से पधारे बाल व्यास पं शिवम शुक्ल द्वारा हवन पूजन कर कथा की शुरुआत की। श्रीमद् भागवत कथा की शुरुआत 18 जनवरी व 24 जनवरी को समापन तथा 25 को कन्या भोजन व भंडारे का आयोजन किया जाएगा। वहीं कस्बा मौदहा के प्राचीन हनुमान मंदिर में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी राम कथा व जागरण एवं सुंदर झांकियों का आयोजन 26 जनवरी से शुरू होना है इसकी जानकारी समिति के संरक्षक अनिल अग्रवाल व सदस्य आशीष ओमर ने दी है। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी से शुरू होने वाली रामकथा सात दिनों तक चलेगी, इसी के साथ रात में रासलीला का कार्यक्रम भी होगा।

 

 

 

 

 

 

हत्या के मामले में एक महिला सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज

————————————————————

मौदहा हमीरपुर।बीते शनिवार को कस्बे में हुई संजय निषाद की हत्या के मामले में आज मृतक की बहिन ने कई लोगों को आरोपी बनाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है।

बीते शनिवार को कस्बे के साजन तालाब के निकट चकरोड पर संजय निषाद की रक्त रंजित लाश बरामद हुई थी।जिसके मामले में आज मृतक की बहिन सुमन पुत्री राम आसरे ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि बीते शुक्रवार को कस्बे के बउवा खंगार,जुबैर,अंजू,बच्चा लम्बरदार,इकबाल लोडर वाला सहित तीन अज्ञात लोग हमारे घर पर आये थे और हमारे भाई के साथ ऊपर वाले कमरे में बैठकर बातें करते रहे।इसके पहले हमीरपुर निवासी तारिक हुसैन व सुमेरपुर निवासी सोमवती ने भी मेरे भाई मृतक संजय से दस लाख रुपये मांगे थे और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी।कोतवाली पुलिस ने मृतक की बहिन की तहरीर पर बउवा खंगार,जुबैर,अंजू पुत्र राजू,बच्चा लंबलदाल,इकबाल लोडर वाला,तारिक हुसैन,सोमवती आदि के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है।

 

 

 

 

 

 

 

पंचायत चुनाव को लेकर चलाया गया जनसंपर्क अभियान

————————————————–

मौदहा हमीरपुर। पंचायत चुनाव नजदीक आते ही सियासी दलों में उथल-पुथल शुरू हो गई है भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनसंपर्क अभियान के अंतर्गत गांव गांव में ग्रामीणों संपर्क के कर सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं भी बनाई है।

25 दिसंबर को प्रधानी का कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद से ही सभी दल जमीनी स्तर के होने वाले प्रधानी चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं जिसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने भी सोमवार 3 गांव में भ्रमण कर जनसंपर्क किया है और लोगों से संपर्क करते हुए सरकार की तमाम महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में भी बताया गया। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र तिवारी,अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री मोहम्मद नसीम,मंडल अध्यक्ष अजय तिवारी सहित अन्य तमाम कार्यकर्ताओं ने मौदहा क्षेत्र के करगांव,कम्हरिया व अछरेला का पंचायत चुनाव को लेकर का भ्रमण किया।

 

 

 

 

 

 

 

एसडीएम के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ बीस दिन से चल रहा धरना

——————————————————————-

राठ(हमीरपुर): केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन बिल के विरोध में गत 30 दिसंबर को भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ा भर से ज्यादा आक्रोशित किसानो ने तहसील प्रांगण में अनिश्चितकालीन धरने की शुरुआत की थी। लेकिन 20 वे दिन उपजिलाधिकारी अशोक कुमार के आश्वासन पर धरना समाप्त हो गया।

केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन बिल के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों आक्रोशित किसानों ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारे लगाकर तीनों कानून को वापस लेने को लेकर किसानों द्वारा धरना प्रदर्शन जारी रहा। भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला, जनसभाएं की और दिन-रात धरने पर बैठे किसान तीन बिल वापस लेने की मांग कर रहे थे। सोमवार को तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह, इंस्पेक्टर केके पांडे अपनी पुलिस बल के साथ धरना स्थल पर पहुंचे। और किसानों का नेतृत्व कर रहे भाकियू के बुंदेलखंड महासचिव रामपाल राजपूत चिकासी से बातचीत की। जहां प्रशासन ने किसानों से यह आश्वासन दिया कि किसानों की मांगों को शासन तक पहुंचाएंगे। काफी देर तक बातचीत होती रही। जिस पर किसान मान गए और 20 वें दिन प्रशासन के आश्वासन पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया। उपजिलाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा किसान सम्मान निधि योजना लागू की थी। जहां

किसानों की सम्मान निधि की मांग को लेकर जो भी किसान सम्मान निधि से वंचित रह गये थे। उन्हें इस योजना का लाभ दिलाने का प्रयास किया जाएगा।इस मौके पर रामप्रकाश, गयाप्रसाद, वंशीधर, करियापाल, रामसनेही राजपूत, मूलचंद, मानसिंह, मोतीलाल, द्वारका प्रसाद, पहलाद, हल्के दाऊ, जगदीश सिंह, माधव प्रसाद, राजेश, राजेंद्र महान सहित आधा सैकड़ा किसान मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

 

आवारा सांड का आतंक,हमलाकर एक को किया घायल

—————————————————————–

राठ(हमीरपुर): बाजार में छुट्टा घूम रहे आवारा साड़ लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ हैं। लोगो का कहना है कि बाजार में आवारा घूम रहे साड़ों की वजह से लोगो मे दहशत बनी हुई हैं। लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा छुट्टा घूम रहे आवारा साड़ को पकड़ने का कोई बंदोवस्त नही किया जा रहा है। और ऐसा ही 45 वर्षीय युवक को साड़ ने खदेड़ कर बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया। जिसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने झांसी रेफर कर दिया। क्षेत्र के औड़ेरा गांव निवासी 45 वर्षीय जगदीश किसी काम से कस्बा के कोटबाजार घास मंडी आया था। सोमवार को घूम रहे आवारा साड़ ने पटक-पटक कर बुरी तरह मारा पीटा, जिससे वह घायल हो गया। राहगीरों ने साड़ को भगा दिया। और घायल व्यक्ति को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सिर पर गंभीर चोट होने पर डॉक्टर आलोक कुमार ने झांसी रेफर कर दिया हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

शीतलहर में स्टाल लगाकर की चाय वितरित

———————————————————-

राठ(हमीरपुर): राठ सेवा भारती के तत्वाधान में सोमवार को अंबेडकर चौराहे पर सैकड़ों राहगीरों को चाय बिस्कुट का वितरण कर ठिठुरन भरी सर्दी से निजात दिलायी। समाज में गरीब कन्याओ को निःशुल्क सिलाई, वृक्षारोपण, स्वास्थ्य शिविर, कंबल वितरण जैसे कार्यों में अग्रणी सेवा भारती संस्थान ने सोमवार को अंबेडकर चौराहे पर राहगीरों को बिस्कुट और चाय का वितरण किया गया। इस मौके पर डॉ. कैलाश सिंह, सुरेंद्र कुमार महेश्वरी, कुंज बिहारी, सुरेश कुमार सोनी, घनश्याम साहू, भरत गुप्ता आदि लोग शामिल रहे।

(फोटो-03)

 

 

 

 

 

 

पीडि़त ने चौकी प्रभारी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग

—————————————————

हमीरपुर। नायकपुरवा निवासी परमात्मादीन पुत्र श्यामसुदंर ने चौकी प्रभारी इचौली को शिकायती पत्र देकर बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नायकपुरवा में नियुक्त एएनएम सावित्री धुरिया का वीडीओ वायरल किया था। जिसका संज्ञान लेकर सीएमओ हमीरपुर ने सावित्री धुरिया का स्थान्तरण न्यू पीएचसी मगरौंठ गोहाण्ड कर दिया है। पीडि़त का आरोप है कि उपरोक्त महिला सावित्री धुरिया पीडि़त को अकेले में मिलने को बुला रही है और समझौते का दबाव बना रही है साथ ही महिला सावित्री धुरिया कह रही है कि तुम लिखकर दे दो कि मैने अपनी खुशी से पैसे दिये है। आज कुंवर विवेक पाल निवासी नायकपुरवा इचौली से बात करते हुये उपरोक्त सावित्री धुरिया और उसके पति ने संयुक्त रूप से पीडि़त परामात्माराम पुत्र श्याम सुंदर को धमकी दी है कि छेड़खानी, दारू पीकर, महिला उत्पीड़न व सरकारी कार्य में बाधा डालने के मुकदमें में फंसाने की धमकी दी है। और कहा कि मेरा ट्रांसफर हो गया है मैं मेडिकल लेकर घर बैठ जाऊंगी। लेकिन मुझे फंसाने की धमकी दी है। पीडि़त की मांग है कि उपरोक्त मामले में शीघ्र ही कार्यवाही कर सावित्री धुरिया व उसके पति के विरूद्व कार्यवाही करने की जाये व पीडि़त के ऊपर फर्जी मुकदमे लिखे जाने बचाने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश करने की मांग की है।

 

 

 

 

 

 

 

रक्तदान कर मनाया छोटे भाई का जन्मदिन

——————————————————————–।

हमीरपुर जनपद में छोटे भाई आनन्द के जन्मदिन पर बड़े भाई अजय सिंह ने डिलीवरी पेसेंट के लिए लिया रक्तदान

सुशीला देवी पति रामकरण निवासी कैथी डिलीवरी के बाद महिला के शरीर मे ब्लड की मात्रा कम पड़ जाने के कारण पीड़ित महिला को ब्लड की अत्यंत आवश्यकता थी येसे मौके पर 5 माह माह में दूसरी बार ब्लड डोनेट करने आये अजय सिंह जी ने पहली बार अपने जन्मदिन पर जरूरत मंदों को ब्लड डोनेट किया था और आज अपने भाई आनन्द के जन्मदिन के शुभ अवसर पर 2 दिन से ब्लड के अभाव से पीड़ित महिला को B+ पॉजिटिव एक यूनिट ब्लड किया डोनेट।

राक्तबीर योद्धा को बुन्देलखण्ड रक्तदान समिति दोनो भाइयों को ह्रदय से आभार ब्यक्त करती है। और दोनों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करती है।

सहयोगी मित्र अंजली सिंह, पंकज द्विवेदी, अजय के अजीज मित्र मौजूद रहे।

 

 

 

 

बैंकों की सुरक्षा के दृष्टिगत ADG प्रयागराज जोन के निर्देशन में जनपद में चलाया गया चेकिंग अभियान

———————————————————

हमीरपुर जनपद में सोमवार को अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन प्रयागराज के निर्देशन में जनपद हमीरपुर के समस्त क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस बल के साथ अपने-अपने थाना क्षेत्रों के अंतर्गत बैंकों,बाजार एवं सार्वजनिक स्थानों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान बैंक के अन्दर-बाहर संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग की गयी एवं बिना वजह बैक के बाहर खड़े व्यक्तियों को सख्त हिदायत दी गई व बैंक में लगे सुरक्षा उपकरणों- कैमरे/अलार्म/अग्निशमन यंत्रो आदि को चेक किया गया व मास्क पहनने के प्रति जागरूक किया गया और बताया गया कि ये आपकी सुरक्षा के लिए है साथ ही बैंक सुरक्षा मे लगे सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ किया गया। चेकिंग के दौरान जनपद में कुल 56 बैंकों में चेकिंग की गई जिसमें 217 संदिग्ध व्यक्तियों को चेक किया गया साथ ही आमजन को सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया की कोई भी संदिग्ध व्यक्ति आपको प्रतीत होता हैं। तो बैंक सुरक्षा कर्मी या 112 नम्बर पर कॉल करके पुलिस को सूचित करे। एवं आपको कोई संदिग्ध व्यक्ति आपका एटीएम पिन/पासवर्ड पूछता हैं तो उसको कभी न बताए ऐसे व्यक्ति आपके पैसे निकालकर धोखाधड़ी कर सकते हैं। ऐसे असामाजिक तत्वों से सावधान रहें।