इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद धौनी ने चुना अपना नया पेशा, 2000 ‘कड़कनाथ’ का किया आर्डर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के फैसले हर किसी को हैरान कर जाते हैं। वो कब क्या करेंगे यह किसी को नहीं पता होता और ना ही लोग इसका अनुमान लगा पाते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब धौनी ने एक और चौकाने वाला फैसला लिया है। आम तौर पर क्रिकेट छोड़ने के बाद खिलाड़ी कोचिंग या फिर कमेंट्री की तरफ रुख करते हैं लेकिन धौनी ने पहले फार्मिंग और अब मुर्गी पालन का फैसला लिया है।

कोरोना वायरल की वजह से जब इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को मार्च में स्थगित किया गया था जब धौनी के फार्मिंग और डेरी के जुड़ा काम करने की खबर मिली थी। अब खबर है कि पूर्व कप्तान कड़कनाथ का पालन करने जा रहे हैं। कड़कनाथ मुर्गे की एक खास प्रजाति है। यह काले रंग का होता है, खाने में स्वादिष्ट होने के साथ इसमें पोषक गुणों भी होते हैं।

जानकारी के मुताबिक आइपीएल से बाहर होने और इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास के बाद अब धौनी फार्मिंग पर ध्यान लगा रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने 2 हजार चूजों का आर्डर दिया है। यह सभी आर्डर मध्यप्रदेश के झाबुआ में दिया गया है। धौनी की योजना इन सबी चूजों को सैंबो स्थित फार्म हाउस में पालने का है।

मध्यप्रदेश से मंगवाए जाने वाले सभी दो हजार चूजों का पालन करके इनसे अंडों से हेचरी तैयार की जाएगी। आपको बता दें कड़कनाथ मुर्गे की काफी मांग है। इस मुर्गे की प्रजाती में औषधीय गुण पाए जाते हैं और इसके मांस को खाने से शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ती है और आयरन की कमी को दूर होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *