एसडीएम एवं नगर पंचायत ई.ओ. छठ घाट सेक्टर नंबर 3 का किया दौरा

एसडीएम एवं नगर पंचायत ई.ओ. छठ घाट सेक्टर नंबर 3 का किया दौरा

डिजिटल भारत न्यूज 24×7 LIVEसंवाददाता- दिनेश उपाध्याय-(ओबरा/सोनभद्र/उत्तर प्रदेश)

ओबरा सोनभद्र बाबा भूतेश्वर दरबार महारुद्र सेवा समिति के अध्यक्ष रणजीत तिवारी एवं सचिव रामाश्रय बिंद रेणुका नदी छठ घाट सेक्टर नंबर 3 कोविड-19 को देखते हुए उपजिलाअधिकारी श्री प्रकाश चंद एवं तहसीलदार श्री सुनील कुमार व श्री अमित कुमार सिंह नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी ओबरा ,श्री शैलेश राय एच एस ओ ओबरा द्वारा छठ घाट सेक्टर नंबर 3 का दौरा कर घाट का व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए।

दिशा निर्देश दिया की घाट पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए ही अपने-अपने अपने पूजा स्थल वेदी पर पूजा करेंगे छठ घाट पर सीमित टेंट ही लगेगा आपको गाइडलाइन पालन कराने के लिए प्रशासन घाट पर मुस्तैद रहेगी आयोजक समिति के अध्यक्ष सचिव ने घाट पर पार्किंग की व्यवस्था प्रवेश द्वार पर सेनीटाइजर रखना होगा बड़े महामारी के बीच प्रशासनिक आदेशानुसार मास्क लगाना अनिवार्य है।

समिति के वॉलिंटियर द्वारा घाट पर पहुंचने से पहले ही आपको टेंप्रेचर मशीन से आपका कोरोना जांच की जाएगी कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे इंसुलेट करने के लिए घाट पर ही व्यवस्था दी जाएगी उप जिलाधिकारी ने प्रकाश की व्यवस्था, साफ सफाई ,पुलिस प्रशासन कैंप मेडिकल कैंप , नगर पंचायत कैंप, बाबा भूतेश्वर दरबार महारुद्र सेवा समिति कैंप, व्रतधारियों के लिए जिसमें महिलाओं को कपड़े बदलने का कैंप ,व्रत धारियों को घाट पर रुकना नहीं होगा । जागरण का कार्यक्रम नहीं होगा । छठ करने वाले अपने वेदी का पूजन कर सकते हैं । सरकार की गाइडलाइंस सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए किसी प्रकार का घाट पर एडवर्टाइज पर रोक रहेगा।ड्रोन कैमरे से आप पर नजर रखा जाएगा जगह-जगह समिति के वॉलिंटियर एवं प्रशासन मुस्तैद रहेगी घाट पर बुजुर्गों एवं बच्चों को आना सख्त वर्जित है प्रशासनिक आदेश का पालन करना होगा कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे।मीडिया प्रभारी अजीत कुमार सिंह एवं सभासद मनीष कुमार विश्वकर्मा व श्री रमेश सिंह यादव,पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी एवं नगर पंचायत की टीम उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *