अलीगढ़ जिला पंचायत की जमीन पर से अवैध कब्जा हटान को चलेगा बुलडोजर

अलीगढ़ में सरकारी जमीनों पर से अवैध कब्जा हटाने के लिए अब जिला पंचायत भी अभियान चलाएगा। विभाग द्वारा सम्पत्तियों का रिकार्ड खंगालने का कार्य शुरू कर दिया गया है,जिला पंचायत की जिलेभर में दुकान, आवास, कृषि फार्म सहित कई सम्पत्तियां हैं।

यह सम्पत्तियां किराए पर वर्षों से उठी हुई हैं। इसके अलावा कई सम्पत्तियों पर अवैध कब्जे हो चुके हैं। पूर्व में इन सम्पत्तियों पर से कब्जे हटवाने के लिए कार्यवाही की तैयारी भी की गई लेकिन प्रभावी नहीं हो सकी।

अब योगीराज में सरकारी जमीनों पर हुए अवैध कब्जों को हटाने के लिए बुलडोजर चल रहा है तो जिला पंचायत ने भी अभियान की तैयारी शुरू कर ली है। जिन सम्पत्तियों पर अवैध कब्जे हैं, उनकी कीमत भी करोड़ों में है।

जवाहर भवन स्थित आवास, जिला पंचायत स्थित दुकानें, घंटाघर पर दुकानें, मदारगेट स्थित दुकानें, जवां में दुकानें, धनीपुर में दुकानें व आवास, खैर में दुकानें व आवास, टप्पल, जट्टारी में दुकानें, नानऊ, विजयगढ़, पिलखना, अतरौली में सम्पत्ति है वही जिला पंचायत अध्यक्ष-विजय सिंह ने बताया कि जिला पंचायत की जिलेभर में जहां-जहां सम्पत्तियां हैं। उनकी सूची तैयार कराई जा रही है। जहां भी अवैध कब्जे हैं, उनको हटाकर मुक्त कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *