माफिया अतीक अहमद के खिलाफ पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड में आरोप तय, तीन को अगली सुनवाई

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में माफियातथा गैंगस्टर के खिलाफ लम्बे पड़े मामलों में भी आरोप तय होने के साथ सजा भी घोषित की जा रही है।
गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को दो मामलों में सजा सुनाई गई है, जबकि भदोही के माफिया विजय मिश्रा के बाद अब अतीक अहमद की बारी है। आगरा जेल में बंद विजय मिश्रा को तीन दिन पहले ही हत्या के मामले में दोषी साबित किया गया। अब माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ गई है।
प्रयागराज के माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद को गुरुवार को सीबीआई स्पेशल एंटी करप्शन कोर्ट ने अतीक अहमद को राजू पाल हत्याकांड में हत्या तथा आपराधिक साजिश के मामले में आरोप तय कर दिया है। उत्तर प्रदेश के साथ ही अन्य जगहों में 97 केस झेल रहा माफिया अतीक अहमद इन दिनों अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद है।

अतीक अहमद को बुधवार को लखनऊ लाया गया। राजू पाल हत्याकांड में आरोप पर सुनवाई के मामले में अतीक अहमद को आज लखनऊ जिला कारागार से सीबीआई स्पेशल एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया। प्रयागराज के फूलपुर से समाजवादी पार्टी से लोकसभा के सदस्य रहे अतीक अहमद के खिलाफ राजू पाल की हत्या तथा आपराधिक साजिश में आरोप तय किया गया है।

कोर्ट ने इस केस में अगली तारीख तीन नवंबर तय की है। माना जा रहा है कि तीन नवंबर को प्रयागराज के राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद को सजा सुनाई जाएगी। इस केस में अतीक अहमद के साथ इलाहाबाद पश्चिमी से विधायक रहा उसका भाई अशरफ अहमद भी नामजद था। अशरफ भी कई महीने तक जेल में बंद था। अतीक अहमद के दोनों बेटे भी अपहरण तथा अपहरण की साजिश में जेल में बंद हैं। लंबे समय तक फरारी काटने के बाद दोनों बेटों ने बीते महीने ही लखनऊ में सरेंडर किया था। बाहुबली अतीक के खिलाफ यूपी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। प्रयागराज के अलावा राजधानी लखनऊ में अतीक और उनके करीबियों पर एक के बाद एक बड़ा एक्शन किया जा रहा है। लखनऊ में ही अतीक की करोड़ों की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है। इसके अलावा यूपी समेत अन्य राज्यों में भी संपत्तियों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *