नामांकन के अंतिम दिन 10 ने भरा पर्चा

चोपन व रेणुकूट नगर पंचायत चेयरमैन पद के लिए होने वाले उप चुनाव में गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया का अंतिम दिन रहा। इस दौरान चोपन चेयरमैन पद के लिए कुल छह लोगों ने नामांकन पत्र दाखि

सोनभद्र : जनपद के दो नगर पंचायत चेयरमैन पद के उप चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को कुल 10 लोगों ने नामांकन किया। इसमें चोपन चेयरमैन पद के लिए छह और रेणुकूट के लिए चार ने नामांकन किया। इस प्रकार चोपन और रेणुकूट चेयरमैन पद चुनाव के लिए क्रमश: सात और छह लोगों ने नामांकन किया है। अब शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 14 जनवरी को मतदान और 16 जनवरी को मतगणना कराई जाएगी।

राब‌र्ट्सगंज तहसील में चल रही चोपन की नामांकन प्रक्रिया में 19 दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई थी। रिटर्निंग आफिसर वाणिज्यकर के कमिश्नर राकेश सिंह ने बताया कि चोपन से चेयरमैन पद के लिए फरीदा बेगम ने बुधवार को नामांकन किया था। इसके साथ ही गुरुवार को विजय कुमार, सुशील, सत्यदेव, सत्य प्रकाश, स्वतंत्र साहनी और कमला ने नामांकन पत्र दाखिल किया। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 30 दिसंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी के लिए समय निर्धारित है। 31 दिसंबर को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। 14 जनवरी को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा और 16 जनवरी को मतगणना करायी जाएगी। बता दें कि चोपन से भाजपा उम्मीदवार के रूप में सत्य प्रकाश तिवारी ने नामांकन किया है। उन्होंने दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *