अयोध्या पर फैसलाः सोनभद्र में आपत्तिजनक पोस्ट व आतिशबाजी में तीन गिरफ्तार

अयोध्या प्रकरण पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने और आतिशबाजी करने पर पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। इसमें से दो को पिपरी पुलिस ने रेणुकूट से और एक को राबर्ट्सगंज पुलिस ने राबर्ट्सगंज से गिरफ्तार किया है।

पिपरी सीओ ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शनिवार की शाम को राधाकृष्ण मंदिर के समीप दो युवक पटाखा फोड़ रहे थे। दोनों को गिरफ्तार कर शांति भंग में चालान कर दिया गया। गिरफ्तार युवकों का नाम 25 वर्षीय राजेश और 18 वर्षीय दिलीप कुमार है। बताया जाता है कि राजेश कुमार शृंगार की दुकान चलाता है। जबकि, दिलीप कुमार लाई चना बेचता है। दोनों जब शनिवार की शाम को पटाखा जला रहे थे तभी पुलिस की टीम उधर से गुजर रही थी। उन्हें पटाखा जलाता देख गिरफ्तार कर लिया गया।

राबर्ट्सगंज कोतवाली प्रभारी मिथिलेश कुमार न्यू कॉलोनी निवासी लोकेश उपाध्याय को अयोध्या मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में गिरफ़्तार किया गया। गिरफ्तार युवक छात्र है। हालांकि, युवक का कहना है कि पोस्ट फैसले से काफी पहले का है। जो कि फेसबुक पर पड़ा रह गया। बाद में उसे डिलीट कर दिया गया।