प्रखंड के सिसरी में क्वार्टरटाइन किये गये मजदूरों को पर्याप्त सुबिधा नहीं मिलने से उनके परिजन घर से खाना सहित अन्य सुबिधा पहुंचा रहे है।

डिजिटल भारत न्यूज़24×7 LiVE संवाददाता- (संकेत कुमार श्रीवास्तव/खरौंधी/ गढ़वा/ झारखण्ड)

खरौंधी- प्रखंड के सिसरी में क्वार्टरटाइन किये गये मजदूरों को पर्याप्त सुबिधा नहीं मिलने से उनके परिजन घर से खाना सहित अन्य सुबिधा पहुंचा रहे है। जिससे पंचायत के ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण फैलने का भय व्याप्त है।
पंचायत के ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण फैलने का भय
समाजसेवी उदय अलबेला, ग्रामीण संतोष प्रजापति, नंदू बैठा, ब्रह्मदत्त प्रसाद, अरविंद मेहता, कृष्णा पासवान ने बताया पंचायत में पिछले कुछ दिनों से लगातार मजदूर आ रहे है। बाहर से आये मजदूर परिजनों के साथ रह रहे है। गांव में भी घूम रहे है। इसके अलावे पंचायत के लगभग 15 मजदूर कस्तूरबा विद्यालय में क्वार्टरटांइन किये गये है। लेकिन मुखिया द्वारा उन्हें कोई सुविधा नही दिया जा रहा है। परिजन उनके साफ सफाई के लिये साबुन और खाना घर से ही पहुंचा रहे है। जिससे पंचायत में कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना है। जब इनके सुविधा के लिये मुखिया से कहा गया तो मुखिया द्वारा बताया जाता है कि सरकार अब इन लोगों के लिये किसी तरह का कोई व्यवस्था नहीं दे रही है।
ग्रामीणों ने पदाधिकारियों से मांग किया है कि अगर जल्द इन्हें पर्याप्त सुविधा मुहैया कराते हुये परिजनों को मजदूरों से मिलने से नही रोका गया तो गांव में कोरोना का संक्रमण फैलने की संभावना है।
मजदूर क्या कहते है
क्वार्टरटांइन किये गये मजदूर सोनू राम, उपेंद्र मेहता, रहमान अली, छोटू प्रजापति, विकास राम, डोमन साहू, अनिल मेहता, शहाबुद्दीन अंसारी ने बताया कि हमलोग तीन चार दिन से 15 मजदूर क्वार्टरटांइन किये गये है। मुखिया द्वारा हमलोगों को खाने पीने की व्यवस्था नहीं कराया गया है। हमारे स्वास्थ्य की भी जांच नही करायी गई है। जिससे हमलोग भी डरे हुये हैं।
पक्ष
हमलोगों को बाहर से आने वाले मजदूरों को होम क्वार्टरटांइन में रखने को निर्देश मिला है। इसके वावजूद भी गांव में कोरोना का संक्रमण नही फैले इसलिये 15 से 20 मजदूर को कस्तुरबा विद्यालय में क्वार्टरटांइन करके रखे है। सभी मजदूर घर का खाना खाने के लिये बोले थे। लेकिन ग्रामीणों के कहने पर हम आज से ही साबुन, सेनेटाइजर तथा उनके खाने पीने की व्यवस्था कर दे रहे है।
महेंद्र साह
मुखिया- सिसरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *