पीएनबी में पैसा जमा करने गए ग्रामीण से 20 हजार की ठगी, मामला दर्ज

पीएनबी में पैसा जमा करने गए ग्रामीण से 20 हजार की ठगी, मामला दर्ज..

भवनाथपुर (गढ़वा): थाना क्षेत्र के बनसानी गांव निवासी केदार पाठक के पुत्र चंद्रांशु कुमार पाठक से 20 हजार रुपये की ठगी कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस बावत भुक्तभोगी ने भवनाथपुर थाना में आवेदन देकर जांचोपरांत कार्रवाई करने की मांग की है। उसने आवेदन में लिखा है कि वह पंजाब नेशनल बैंक के शाखा सिघीताली में 20 हजार रुपये जमा कराने आया हुआ था।

बैंक में खड़ा एक आदमी ने बैंक का अपने आपको स्टाफ बताकर पहले उसका जमा फार्म भरने में मदद की, फिर कहा कि रुपये लाइए काफी भीड़ है, हमारे लोग बैंक में हैं, हम रुपये जमा कराकर रसीद ले आकर आपको देता हूं। उसने उस व्यक्ति पर विश्वास करके जमा करने के लिए लाए 20 हजार रुपये थमा दिए तथा उसके आने की राह देखने लगा। जब काफी देर होने पर अंदर जाकर देखा तो वह आदमी कहीं नहीं दिखा। इस संबंध में भुक्तभोगी ने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

सक्रिय हैं दलाल : पीएनबी बैंक के शाखा सिघीताली में दलाल सक्रिय हैं। ये फार्म भरने से लेकर लोगों के पैसे जमा कराने के कार्य करते हैं। आपको बता दें कि बैंक के सामने आधा दर्जन लोग फार्म भरने तथा अधिकारियों से संपर्क के नाम पर रुपये जमा कराने के लिए बैंक के गेट पर आपको मिल जाएंगे। अगर आप इनकी झांसे में आ गये,तो आपकी जमा पूंजी भी चली जाएगी। जबकि बैंक के गेट पर इन दलालों की उपस्थिति की जानकारी बैंक के अधिकारियों होने के बावजूद उनपर नकेल कसने के अलावा उन्हीं से छोटी मोटी काम कराए जाते हैं,और दलाल अधिकारियों की खिदमत में बराबर देखा जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *