सभी पत्रकार संघो द्वारा नम आंखों से संपादक गोपाल अवस्थी को श्रद्धांजलि दिया गया।

सभी पत्रकार संघो द्वारा नम आंखों से संपादक गोपाल अवस्थी को श्रद्धांजलि दिया गया।

जिला महामंत्री रंजीत राय के कार्यालय पर शोक सभा का हुआ आयोजन।

सिंगरौली। जिले से प्रकाशित दैनिक भास्कर के संपादक गोपाल अवस्थी का शुक्रवार की रात में हृदय गति रुक जाने से आसमयिक निधन हो जाने पर सभी पत्रकार संगठनों द्वारा सामूहिक शोक सभा आयोजित कर नम आंखों से श्रद्धांजलि दिया गया। श्रद्धांजलि सभा में जिला महामंत्री रंजीत राय ने कहा कि दैनिक भास्कर के संपादक गोपाल अवस्थी (48 वर्ष ) अब हम लोगों के बीच नहीं रहे। मेरे शुरुआती पत्रकारिता में जब ट्रेनिंग के लिए बीएचयू से सिंगरौली आया था तो सर के सानिध्य में ही आरंभिक लेखन की विधा सीखने का अवसर प्राप्त हुआ। सर हमेशा अभिभावक व बड़े भाई की तरह सिखाते रहे और पिछले तीन वर्षों में कार्य करने के दौरान भेंट होती तो हमेशा कहते थे कि तुम्हारा फला लेख पढ़ा, वहां ऐसे लिख सकते थे। हम सभी के लिए गोपाल अवस्थी सर का यू चले जाना सदमे से कम नहीं है। दिल मानने को तैयार नहीं है कि सर हम सबके बीच नहीं रहे।

पत्रकार कल्याण परिषद के जिला अध्यक्ष आरपी सिंह व पत्रकार गणेश विशाल ने कहा कि वे पत्रकारिता को एक नई दशा एवं दिशा देते हुए जिले के विकास एवं जनता की समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाने के लिए अपने अखबार में महत्वपूर्ण स्थान देते थे। वे करीब 7 वर्ष के कार्यकाल में जनता के बीच अपनी साख बना चुके थे।

पत्रकार कार्यकर्ता संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप उपाध्याय व आईसना जिला अध्यक्ष अवनीश तिवारी ने कहा कि गोपाल अवस्थी सर की असामयिक मृत्यु से सिंगरौली की पत्रकारिता जगत में शोक की लहर व्याप्त है। होनी के आगे किसी का बस नहीं चलता है, परंतु सर के जाने से मन दुखी है।

दैनिक भास्कर के संपादक गोपाल अवस्थी जी की अंत्येष्टि रविवार को सायं किया गया। उनके आत्मा की शांति एवं परिवार जनों को इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान करने के लिए अम्बेडकर नगर में जिला महामंत्री रंजीत राय के कार्यालय पर 2 मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना किया गया। शोक सभा में उल्टी दुनिया समाचार पत्र के संपादक राजेश सिंह, राज़ एक्सप्रेस से शशीकांत कुशवाहा, आर्यावर्त समाचार पत्र ब्यूरो चीफ संदीप शाह व सिटी कॉरेस्पोंडेंट अरविंद शाह, कल्पतरु पोस्ट से प्रवीण सिंह, हूंकार मीडिया ब्यूरो चीफ मनीष सिंह, टीएनआई से सुमित कुमार, मानवाधिकार मीडिया से संतोष रजक व अजीत शाह आदि उपस्थित रहे। वहीं मोरवा प्रेस क्लब के सदस्यों ने भी शोक सभा का आयोजन किया। शोक सभा में गोविंद राज, रामयश सिंह, हरमीत सिंह, कुलदीप सिंह सन्नी, दीपक सिंह, संतोष गुप्ता, दिनेश कुमार, जयंतो बर्मन आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *