पिपरी थाना परिसर में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ

पिपरी थाना परिसर में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ

डीके सिंह ( संवाददाता) 

पिपरी—मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को पिपरी थाना परिसर में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ नगर में स्थित निर्मला कान्वेंट स्कूल की प्रधानाचार्य द्वारा किया गया है। बता दे कि डेस्क पर फरियाद लेकर पहुंचने वाली पीडि़त महिलाओं का पंजीकरण कर पोर्टल पर फीडिंग कराई जाऐगी । उन्हें स्लिप भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

और जल्द से जल्द उसका निवारण किया जाएगा बताते चलें कि प्रदेश सरकार की ओर से महिला अपराध पर अंकुश लगाने और पीडि़ताओं की शिकायत का जल्द से जल्द निस्तारण करने को लेकर ठोस कदम उठाया जा रहा है।

जिसके तहत शासन की ओर से महिलाओं को समाज में सशक्त बनाने को लेकर मिशन शक्ति का शुभारंभ किया गया।

वही महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ हो जाने से पीडि़त महिलाओं को लंबे समय तक अपनी शिकायत का निस्तारण कराने के लिए पुलिस विभाग का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा

पीडि़त महिलाओं द्वारा दी जाने वाली शिकायत पत्रों की पोर्टल पर फीडिंग कराई जाऐगा। साथ ही उन्हें पंजीकृत करके पर्ची भी दी जाऐगी।पत्रकारो से बातचीत के दौरान सी ओ पिपरी विजयशंकर मिश्र ने बताया कि आज पूरे प्रदेश में एक साथ मिशन शक्ति का उद्दघाटन किया जा रहा है ,लखनऊ में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं इसका उद्दघाटन कर रहे है ,शासन महिला सुरक्षा को लेकर बहुत ही गंभीर है ।उन्होने यह भी कहा यदि कोई महिला थाने नही आ सकती तो वह टोल फ्री नं 1076,1090,112 आदि पर भी हमें सूचित कर सकती है, हम तत्काल उचित कार्यवाही करेगें ।इस अवसर पर थाना प्रभारी अविनाश चन्द्र सिन्हा,एस आई अफरोज आलम तथा शहर के गणमान्य नागरिक एवं पत्रकारगण उपास्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *