कस्तूरबा व झारखंड बालिका विद्यालयों के रिक्त सीटों पर शीघ्र कराएं नामांकन

मेदिनीनगर (पलामू) : जिले में संचालित 12 कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 900 रिक्त स्थानों के विरुद्ध 774 व आठ झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय में 400 रिक्त स्थानों के विरुद्ध 262 बालिकाओं का नामांकन कराया जाएगा। यह निर्णय शनिवार को स्थानीय जिला समाहरणालय के सभागार में आयोजित नामांकन समिति की बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता उपायुक्त सह समिति के अध्यक्ष शशि रंजन ने की।

उपायुक्त ने कहा कि शेष रिक्त पड़े सीटों पर शीघ्र नामांकन के लिए प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी व वार्डन को अपने- अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार- प्रसार करेंगे। इसी तरह उपस्थित जनप्रतिनिधि के प्रतिनिधियों से भी रिक्त सीटों को भरने में अपना योगदान देने का अनुरोध किया गया। उपायुक्त ने कहा कि किसी भी विद्यालय में एक भी सीट रिक्त नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पढ़ाई के स्तर को ओर अधि दुरुस्त करने व सुधारने में वार्डन की भूमिका को अहम बताया। कहा कि कार्य के दौरान किसी को कोई भी परेशानी होने पर सीधे जिला शिक्षा अधीक्षक या जिला शिक्षा पदाधिकारी से सीधे संपर्क कर समस्या का समाधान कर सकते हैं। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण, जिला शिक्षा अधीक्षक मारिया गुरेति तिर्की समेत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व वार्डन उपस्थित थे।

बाक्स: सखी वन स्टाप केंद्र से महिलाओं को मिले सुविधा

मेदिनीनगर (पलामू) : उपायुक्त शशि रंजन ने हिसा से प्रभावित महिलाओं को सखी वन स्टाप केंद्र से सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया है। वे शनिवार को स्टाप सेंटर के कार्य दल की समीक्षा कर रहे थे।

कहा कि सेंटर में चिकित्सकीय, कानूनी व पुलिस सहायता उपलब्ध कराया जाना है। इससे हिसा से प्रभावित महिलाओं को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकाला जा सकेगा। उपायुक्त विभिन्न थाना सहित अन्य स्थानों पर सखी वन स्टॉप सेंटर से संबंधित होर्डिंग लगाने का निदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *