विंढमगंज पीके कोचिंग सेंटर आदर्श नगर में मनाया गया बाल दिवस..

विंढमगंज पीके कोचिंग सेंटर आदर्श नगर में मनाया गया बाल दिवस

ओम प्रकाश रावत विंढमगंज (सोनभद्र)

विंढमगंज थाना क्षेत्र के आदर्श नगर में बाल दिवस धूमधाम से पी.के कोचिंग सेंटर में केक काट कर मनाया गया । कोचिंग के संचालक पवन कुमार ने देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू के बारे में भी बच्चों को जानकारी दी और उन्होंने बच्चों से कहां नेहरू जी ने एक बार कहा था, ‘आज के बच्चे कल के भारत का निर्माण करेंगे. हम जिस तरह से बच्चों की परवरिश करते हैं उससे भारत का भविष्य तय होता है.’

नेहरू जी ने बच्चों के लिए अनेक शिक्षण सामग्री भी लिखी जिसमें उन्होंने बच्चों के व्यावहारिक शिक्षा दिये जाने पर जोर दिया था बाल दिवस के दिन कोचिंग में विशेष कार्यक्रम चलाए जाते है और उनके उज्जवल भविष्य को लेकर अभिभावकों से चर्चा होती है हालांकि कोरोना के कारण इस साल कोचिंग में किसी भी तरह के कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है.

बालदिवस के माध्यम से बच्चों को जिम्मेदारियों का एहसास कराते हुए उन्हें जीवन में कुछ अच्छा करने की भी प्रेरणा दी जाती है. बच्चों के बीच मिठाई बांट कर कार्यक्रम संपन्न किया गया, मौके में मौजूद रहे ओम प्रकाश , सुरेंद्र कुमार, राजेश कुमार रावत, वीरेंद्र कुमार, काजल कुमारी ,डोना, बॉबी, वैष्णवी कुमारी,कीटी,कुमारी,तनु,ममता,डोली,रूनझून आदि मौजूद रहे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *