अधिवक्ता दिवस के रूप में मनी डा. राजेंद्र प्रसाद की जयंती

सोनभद्र : देश के पहले राष्ट्रपति डा. राजेंद्र प्रसाद की जयंती गुरुवार को अधिवक्ता दिवस के रूप में मनी। मुख्य कार्यक्रम सोनभद्र बार एसोसिएशन के सभागार में हुआ। यहां जनपद एवं सत्र न्यायाधीश रजत सिंह जैन ने भारत रत्न डा. प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण किया और उनके जीवन के बारे में बताया। कार्यक्रम में मौजूद अधिवक्ताओं ने उनके बताए रास्ते पर चलकर सभी को गुणवत्तायुक्त न्याय दिलाने का संकल्प दोहराया।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार पांडेय की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम का संचालन महामंत्री संजीव मिश्रा ने किया। मोटर दुर्घटना अधिकरण न्यायाधीश ज्योति कुमार त्रिपाठी, एल्डर कमेटी के चेयरमैन कृपानारायण मिश्र ने भी संबोधित किया। वरिष्ठ अधिवक्ता भोला सिंह को सम्मानित किया। इस मौके पर मार्तण्ड प्रसाद मिश्र, अरुण प्रताप सिंह, राजबली चौबे, भोला सिंह यादव, अरुण पाण्डेय, विनोद कुमार चौबे, मनोज कुमार पाण्डेय, ओम प्रकाश पाठक, रमेश राम पाठक आदि मौजूद थे। विधिक सहायता एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं ने भी जयंती मनाई। अध्यक्षता सोनभद्र बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री महेंद्र प्रसाद शुक्ला ने की। एसोसिएशन के प्रदेश संयोजक पवन कुमार सिंह ने कहा कि डा. राजेंद्र प्रसाद एक कुशल अधिवक्ता थे और भारतीय संविधान सभा के अध्यक्ष के रूप में देश को एक समर्थ संविधान देने में उनका विशेष योगदान रहा है।


घोरावल : घोरावल तहसील में अधिवक्ता राम किकर पाठक की अध्यक्षता में जयंती मनाई गई। अधिवक्ता इनामुल हक अंसारी ने भारत रत्न डा. राजेंद्र प्रसाद के बारे में विस्तार से बताया। रामायण सिंह, आदिनाथ मिश्र, रामनुज धर द्विवेदी ने भी संबोधित किया। तहसील अधिवक्ता समिति घोरावल के वरिष्ठ अधिवक्ता आदिनाथ मिश्र को अंग वस्त्र, माल्यार्पण कर कलम डायरी समिति के वरिष्ठ अधिवक्ताओं द्वारा भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में श्रीप्रकाश सिंह, सच्चिदानन्द चौबे, ज्योति गुप्ता, दिनेश दुबे आदि मौजूद थे। संचालन वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार पाठक ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *