अयोध्या में विवादी ढांचा की बरसी पर जिले में सतर्कता

सोनभद्र : अयोध्या में विवादी ढांचा की बरसी के मौके पर रविवार को जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। जिला मुख्यालय राब‌र्ट्सगंज में मजिस्ट्रेट अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ओपी सिंह के नेतृत्व में फोर्स ने गश्त किया। नगर के चौराहों व तिराहों के अलावा संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहे। किसी समुदाय को कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी गई।

बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर छह दिसंबर को मुस्लिम समुदाय काला दिवस के तौर पर मनाता है तो वहीं हिदू समुदाय के लोग इसे शौर्य दिवस के तौर पर मनाते हैं। हालांकि न्यायालय ने इस संवेदनशील मामले में अपना फैसला सुना चुका है, लेकिन संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन ने किसी भी समुदाय को कोई भी कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं दी। सख्ती का आलम यह था कि प्रशासन पहले ही चेतावनी जारी कर चुका था कि छह दिसंबर को लेकर अगर किसी ने कोई कार्यक्रम आयोजित किया तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों और आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर निगाह रखने के लिए पुलिस का साइबर सेल भी अलर्ट रहा। राब‌र्ट्सगंज नगर में क्षेत्राधिकारी राजकुमार तिवारी व प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार राय फोर्स के साथ दिन भर नगर व आसपास क्षेत्रों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह रविवार की शाम बिहार राज्य से लगने वाली सीमा का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस कर्मियों से उनकी समस्या भी सुने।

रामगढ़ : रामगढ़ कस्बे में रविवार को पन्नूगंज प्रभारी निरीक्षक भुनेश्वर पांडेय के नेतृत्व में पुलिस व पीएसी बल ने फ्लैग मार्च निकाला। रामगढ़-गुरौटी मुख्य तिराहा व रामगढ़-ब्लॉक रोड तिराहा पर पुलिस ने वाहन चेकिग अभियान भी चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *