अलीगढ़ :अमर शहीद पत्रकार ,गणेश शंकर विद्यार्थी की “पुण्यतिथि ” आज अलीगढ़ प्रेस क्लब में मनाई गई, पत्रकारों ने लिया संकल्प, जताया आक्रोश

अलीगढ़ : AB LIVE NEWS 

अलीगढ़। अमर शहीद पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी की पुण्यतिथि आज अलीगढ़ प्रेस में मनाई गई। इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रदीप सारस्वत के नेतृत्व में सभी पत्रकारों ने विद्यार्थी जी की प्रतिमा अटल चौक पर लगवाने का संकल्प लेते हुए प्रशासन से मांग की कि अगर विद्यार्थी जी की प्रतिमा लगवाने में किसी ने भी अवरोध पैदा करने की कोशिश की तो जबरदस्त आंदोलन किया जाएगा।

प्रेस क्लब के नवनियुक्त महामंत्री प्रदीप शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी जी की शहादत हमारे लिए प्रेरणा स्रोत रही है। उन्होंने हिंदू मुस्लिम एकता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

 

कार्यक्रम का संचालन करते हुए गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब के महासचिव ने कहा कि विद्यार्थी जी की प्रतिमा अगर दोबारा से ना लगवाई गई तो संबंधित पक्ष को उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र शर्मा ने विद्यार्थी जी को एक ज्वलंत पत्रकार बताया।

प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रदीप सारस्वत ने कहा कि विद्यार्थी जी पत्रकारिता के आधार स्तंभ थे उनके सम्मान को स्थापित करने के लिए पत्रकार सड़क पर आकर आंदोलन करने से नहीं हिचकेंगे।

कार्यक्रम में देवेंद्र वार्ष्णेय,सुंदर सिंह तोमर, प्रशांत हितैषी, मोहम्मद कामरान, अनिल चौधरी, सुशील तोमर, जितेंद्र भारद्वाज, निशांत शर्मा, जितेंद्र सिंह, आकाश कुमार, फैजान खान, पंडित डी के गौतम, तेजवीर सिंह चौहान, अरुण कुमार सिंह आदि पत्रकार मौजूद थे।

कार्यक्रम के अंत में प्रेस क्लब के सचिव हरीश बेताब ने विद्यार्थी जी की प्रतिमा लगवाने हेतु शीघ्र मीटिंग बुलाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *