देश में पेट्रोल और डीजल के दाम एक दिन थमने के बाद, आज फिर बढ़ गए हैं, जानें आज के दाम क्या हैं ?

ब्यूरो : AB LIVE NEWS 

नई दिल्ली : देश में पेट्रोल और डीजल के दाम एक दिन थमने के बाद आज फिर बढ़ गए हैं. दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 80-80 पैसे बढ़ गए हैं, वहीं मुंबई में 85 पैसे की बढ़ोतरी हुई है|

राजधानी में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 102 रुपए 61 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत 93 रुपए 87 पैसे हो गई है. पिछले 12 दिनों के अंदर 10वीं बार ईंधन महंगा हुआ है|

उत्‍तर प्रदेश में तेल कंपन‍ियों ने आम आदमी को एक द‍िन की राहत देने के बाद आज फि‍र से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा द‍िए हैं। 12 दिन में शन‍िवार को 10वीं बार पेट्रोल-डीजल दाम बढ़ाए गए हैं।

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी मंगलवार से शुरु हुई थी। अब तक छह रुपये से अध‍िक की बढ़ोतरी हो चुकी है। हर रोज बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से आम आदमी परेशान हो उठा है।

आज भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल की कीमत 80- 80 पैसे बढ़ा दी है। पूरे प्रदेश में नई दरें आज सुबह से लागू हो गई है।

आज सुबह से लागू हो गई हैं नई कीमतें : आगरा में शनिवार को पेट्रोल-डीजल पर 80-80 पैसे की मूल्‍यवृद्धि हुई है। शुक्रवार को सीएनजी पर 11 रुपये और पीएनजी पर आठ रुपये की मूल्‍यवृद्धि की गई थी। आगरा में अब पेट्रोल 102.23 रुपये और डीजल 93.78 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। नए रेट शनिवार सुबह छह बजे से प्रभावी हो गए हैं।

यागराज में आज पेट्रोल और डीजल के रेट में 80-80 पैसे की वृद्धि हुई है। इससे आज पेट्रोल का दाम बढ़कर 102.60 रुपये हो गया है, जबकि डीजल का रेट 94.30 रुपये पहुंच गया है।

अभी आम लोगों को राहत मिलने की उम्‍मीद नजर भी नहीं आ रही है, क्‍योंकि पेट्रोलियम कंपनियां फुटकर में रेट अभी और बढ़ा सकती है। शुक्रवार को पेट्रोल का रेट 101.80 रुपये और डीजल का प्रति लीटर रेट 93.50 रुपये में था।

जनता में मचा हाहाकार जनताजनता व् कर्मचारी सभी धरने पर उतर आए हैं . और लगातार सर्कार से मांग कर रहे हैं कि पेट्रोल -डीजल के दाम कम करे सरकार नहीं तो हम लोग घर जल पान नहीं करेंगे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *