यातायात सड़क सुरक्षा पर, एच.बी इण्टर कालेज में एनसीसी कैडेट्स एंव शिक्षकों द्वारा, यातायात के नियमों के पालन एंव जागरूकता पर एक कार्यक्रम का, आयोजन किया गया

अलीगढ़ | आज हीरालाल बारहसैनी इण्टर कॉलेज में सड़क सुरक्षा यातायात नियमों को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्या समक्ष शिक्षकगण एंव स्टाफ छात्र तथा एनसीसी कैडेट ने प्रतिभाग किया।

सड़क सुरक्षा एंव यातायात नियम कार्यक्रम में जानकारी देते हुए बताया गया कि हम सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। यातायात के नियमों का नारों के माध्यम से सभी को जागरूक किया।

जिसमें बताया गया कि दुर्घटना से देर भली, अपने हाथ पर गाड़ी चलाना चाहिए दूसरी साइड गाड़ी नहीं चलाना चाहिए ग्रीन सिग्नल होने पर ही गाड़ी को आगे निकालना चाहिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए हेलमेट का सदैव उपयोग करना चाहिए दो पहिया वाहन पर तीन सवारी बिठाकर वाहन नहीं चलाना चाहिए एवं यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए यह नारों के साथ कॉलेज परिसर में सभी को जागरूक किया।

सड़क सुरक्षा एंव यातायात के इस आयोजन में एनसीसी कैडेट लाखन सिंह ने एक कविता के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किए। सड़क सुरक्षा यातायात के इस आयोजन का सफल संचालन जवाहर लाल ने किया। हीरालाल बारहसैनी इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्या कार्यवाहक अर्चना वार्ष्णेय ने छात्रों को सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों की जानकारी पर जीवन में हमेशा यातायात नियमों का पालन करने और कभी भी उल्ल्घंन न करने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे मुख्य अनुशासन अधिकारी जवाहर लाल ने सभी छात्रों को दुपहिया वाहन पर हेलमेट पहनने के साथ साथ ड्राइविंग लाइसेंस के साथ ही वाहन चलाने की अपील की डिप्टी प्रॉक्टर यतीश पंडित ने बताया कि वाहन चलाते समय वाहन की गति को कंट्रोल में रखना बहुत आवश्यक होता है अतः किसी को भी वाहन की गति कंट्रोल से वाहर नहीं रखनी चाहिये।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित दिनेश कुमार वार्ष्णेय, यतीश पंडित, एनसीसी के कैप्टन अरून कुमार सिंह, घनेन्द्र कुमार शर्मा, आलोक शर्मा, विजय वार्ष्णेय, इन्द्रेश सिंह, भारत सिंह, गौरव वार्ष्णेय, चन्दन वार्ष्णेय, विशाल वार्ष्णेय एंव सभी शिक्षकों ने प्रतिभाग किया एंव प्रशिक्षण लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *