अलीगढ़:हर घर जल दीपावली” के अन्तर्गत कार्यक्रम का हुआ आयोजन..

हर घर जल दीपावली” के अन्तर्गत कार्यक्रम का हुआ आयोजन ।
अलीगढ़  शासन की मंशा के अनुरूप ब्लॉक धनीपुर की “हर घर जल घोषित” ग्राम पंचायतों केशोपुर गढ़राना एवं रहसूपुर में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत “हर घर जल दीपावली” का आयोजन बड़ी ही धूमधाम से किया गया ।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश जल निगम(ग्रामीण) के अधीक्षण अभियंता ओमवीर दीक्षित ने केशोपुर गढ़राना में ग्रामीणों के बीच जल की महत्ता पर अपने विचार रखे। उन्होंने बताया कि अब दिन पर दिन मनुष्य के क्रियाकलापों के कारण पानी की गुणवत्ता लगातार खराब हो रही है। अगर यही स्थिति बनी रही तो हमारी आने वाली पीढ़ी पानी के लिए तरस जाएगी। उन्होंने आसपास के जनपदों का उदाहरण देते हुए पानी की विकट परिस्थिति को बड़े ही अच्छे ढंग से लोगों के बीच रखा।
कार्यक्रम क्रियान्वयन संस्था उड़ान सोसायटी के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र मिश्रा ने देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के प्रत्येक परिवार तक शुद्ध जल पहुंचने के उनके मिशन को बताया। कार्यक्रम के दौरान गांव की बालिकाओं के बड़ी ही सुन्दर रंगोली बना अपने गांव में पानी आने का जश्न मनाया। ज्ञानेन्द्र मिश्रा ने बालकों के बीच जल संबंधित प्रश्न भी रखे जिनका सही उत्तर देने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित लोगों ने पानी की टंकी पर दीप जलाकर अपनी खुशियों का प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर उड़ान सोसायटी के जिला समन्वयक बृजेश शर्मा, स्वयंसेवक नीरज शर्मा, डॉली ठाकुर, दिनेश कुमार बबली शाहिद, नाहीद, डीपीेएमयू के जिला समन्वयक उजैर हसन, मोहम्मद सलमान, ऑपरेटर अमित सिंह, राजेश सिंह, सुजान सिंह, भाजपा बूथ अध्यक्ष कृष्ण कुमार, चंपा देवी, चंद्रप्रभा, लता, सोनिया आदि ग्रामीण भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *