बर्बाद सिटी में खुले नाले होने की वजह मासूम की मौत, खेलते समय गिर गया नाले में

अलीगढ़ बर्बाद सिटी का हाल जान कर रह जायेंगे ढंग। पूरे अलीगढ़ में सभी सड़कों व् नालों को तोड़कर छोड़ दिया गया है। इसी खुले नाले कारण बृहस्पतिवार को एक मासूम की जान ले ली। दरसल ये घटना बन्नादेवी क्षेत्र के कोठी लंकराम इलाके में दोपहर के समय घर के दरवाजे पर खेल रहे दो वर्ष के बच्चे की नाले में गिरकर डूबने से मौत हो गई।

शुरुआत में बच्चे के अपहरण का शोर मचा। करीब एक घंटे तक परिजन बच्चे को तलाशते रहे। बाद में बच्चे का शव नाले में दिखा। परिजन नाले से निकालकर उसे जेएन मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया।

कोठी लंकराम मसूदाबाद के परचून विक्रेता जयप्रकाश के दो बच्चों में छोटा दो वर्षीय बेटा गणेश करीब दोपहर 12 बजे घर के दरवाजे पर खेलते समय नाले में गिर गया। शुरुआत में अचानक बच्चे के लापता होने पर उसकी तलाश शुरू की गई। बच्चे के न मिलने पर अपहरण का शोर मच गया।

इसी बीच किसी की नजर नाले में बच्चे के शव पर पड़ी। तत्काल बच्चे को नाले से निकाला और जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस भी आई। मगर, परिवार ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। इसके बाद परिजन शव घर ले गए और देर शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया।

परिवार ने इस दुर्घटना के लिए नगर निगम को जिम्मेदार ठहराया है। परिवार का कहना है कि आए दिन खुले नालों में लोग गिरते रहते हैं। सफाई के नाम पर उन्हें खुला छोड़ा जाता है। फिर ढका नहीं जाता। इस बार भी कुछ ऐसा हुआ है। कई मर्तबा इस मामले में शिकायत की गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि परिवार द्वारा बच्चे का नाले में गिरना बताया गया। जिससे उसकी मौत हुई। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *