अलीगढ़:विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस पर स्केटिंग रैली का आयोजन..

विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस के मौके पर जागरूकता लाने को स्केटिंग रैली का हुआ आयोजन।
डीएम ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

हाथों में बैनर पोस्टर लेकर सड़क पर उतरे स्केटिंग खिलाड़ी

अलीगढ़  विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस के अवसर पर लोगों में जागरूकता लाने के लिए अलीगढ़ में सामाजिक संस्थाओं ने स्केटिंग रैली का आयोजन किया। इस रैली के जरिए स्केटिंग कर रहे बच्चों ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर बुजुर्गों के दुर्व्यवहार के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस स्केटिंग रैली में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आदित्य भारद्वाज सहित छोटे-छोटे बच्चों ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर  बुजुर्गों के प्रति सम्मान का भाव जागृत किया।
इस स्केटिंग रैली का आयोजन श्री राजेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्कूल की एकेडमी के सहित बच्चों के साथ उड़ान सोसायटी एवं सेवा भारती के संयुक्त तत्वाधान में किया गया।

रैली को अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली जिलाधिकारी आवास से मैरिस रोड चौराहा और सेंटर प्वाइंट होते हुए सेवा भवन पर समाप्ति हुई।

इस दौरान अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि बुजुर्ग कभी बच्चे थे अगर बच्चों को अगर वह संस्कार मिल गए तो उनकी समझ में आ जाए कि हमको आगे चलकर बुजुर्ग होना है तो बुजुर्गों का जो उत्पीड़न हो रहा है परेशानियां हो रही हैं वह रुक पाएगी। इस प्रकार के दिवस मनाना अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है। यह इस बात को दर्शाता है कि हमारे जो नैतिक बंधन है सामाजिक बंधन है और जो हमारा नैतिक मूल्य हैं उसका कहीं ना कहीं क्षरण हो रहा है तो यह सही वक्त है जब हम चेत जाए।

रैली के समापन अवसर पर बोलते हुए नवनियुक्त मेयर प्रशांत सिंघल ने अपने परिवार का उदाहरण देते हुए बच्चों को बुजुर्गों की महत्ता बताई।

अपर नगर आयुक्त राकेश यादव ने परिवार में बुजुर्गों के रहने का महत्व बताते हुए बच्चों से कहा कि जिस परिवार में बुजुर्ग होते हैं उस परिवार में बच्चों को बरगद की छांव की तरह संरक्षण मिलता है।

इसके साथ समापन समारोह को सहायक नगर आयुक्त टीपी सिंह, एसपी सिटी कुलदीप गुणावत, पत्रकार कल्याण समिति के अध्यक्ष प्रदीप सारस्वत, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज शर्मा, सेवा भारती के जिला अध्यक्ष गौरव सिंघल, उड़ान सोसाइटी के डायरेक्टर राकेश कुमार, राजेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्कूल के प्रशासक तरुण हितैषी, स्केटिंग एकेडमी की कोच श्रेष्ठा गौड़ ने भी संबोधित किया।

सभी अतिथियों ने कहा कि इस रैली में शामिल होकर काफी अच्छा लग रहा है, क्योंकि आज के इस वक्त में बुजुर्गों के दुर्व्यवहार के प्रति हम लोग जागरूकता लाने के लिए इस आयोजन को कर रहे हैं ताकि लोग बुजुर्गों के प्रति सम्मान का भाव  का भाव रख सकें।
इससे पूर्व रैली को मैरिस रोड पर लाकर लाशेफ रेस्टोरेंट पर वैभव राज सिंह व सेंटर पॉइंट उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीपक गर्ग के नेतृत्व में सेंटर प्वाइंट पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।
समापन अवसर पर रैली में शामिल हुए सभी बच्चों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर स्कूल की चेयरपर्सन मोनिका सिंह, जितेंद्र भारद्वाज, शिवम सिंह, शिल्पी भारद्वाज, संजय अग्रवाल, गीतिका अग्रवाल, अनुपमा अग्रवाल, शिवानी वार्ष्णेय, शोभित शर्मा, सरताज अली, नासिर अली खान, नीलम सैनी, पीयूष सिंघल, लवी राठौर, मधु शर्मा, आदि उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन उड़ान सोसायटी के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र मिश्रा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *