भाजपा के प्रचार वाहन से 29.98 लाख रूपये बरामद, वाहन जब्त

ओम प्रकाश रावत विंढमगंज (सोनभद्र)
झारखंड,मेदिनीनगर के एसडीपीओ संदीप गुप्ता ने चैनपुर थाना में बरामद रूपये की जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि डालटनगंज से एक वाहन द्वारा रूपयों की बड़ी खेप गढ़वा ले जाने की तैयारी है। सूचना पर कार्रवाई की गयी। चैनपुर थाना के सामने वाहन रोककर तलाशी ली गयी। इस दौरान ब्लू रंग का एक बड़ा बैग बरामद किया गया। बैग की तलाशी लेने पर उसमें लाखों रूपये मिले। गिनती करने पर उसकी संख्या 29.98 लाख रूपये निकली।
एसडीपीओ ने बताया कि वाहन पर गढ़वा निवासी सुकुलदेव प्रजापति, केदारनाथ प्रजापति और मुरारी यादव सवार थे। उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि वाहन में भाजपा का झंडा लगा हुआ था। वाहन को चुनाव प्रचार के लिए स्वीकृत कराया गया है। इस संबंध में जांच तेज की गयी है।
सूत्रों के अनुसार जब्त बोलेरो को गढ़वा से भाजपा कार्यकर्ता शशिमणि पांडेय के नाम पर स्वीकृत था और चुनाव प्रचार के लिए गढ़वा के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ ने परमिट किया था। चुनाव प्रचार के लिए मुक्त किए गए वाहन से लाखों रूपये बरामद होने पर कई तरह के सवाल पैदा होते हैं। हालांकि प्रशासन जांच करने के बाद ही इस संबंध में कुछ भी बताने को तैयार है।
इधर, डालटनगंज के कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने बीजेपी उम्मीदवार पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इन पैसोें से वोट खरीदने की आशंका जतायी है और चुनाव आयोग से मामले की जज समिति से जांच कराने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *