उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर वाहन चेकिंग के दौरान एक लाख साठ हजार रुपये बरामद

उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर वाहन चेकिंग के दौरान एक लाख साठ हजार रुपये बरामद

ओम प्रकाश रावत विंढमगंज [सोनभद्र]
झारखंड के खरौंधी थाना क्षेत्र के बजरमरवा चेक पोस्ट पर खरौंधी पुलिस ने लामी सरहिया निवासी बिंदु प्रसाद यादव के पास से गुरुवार की दोपहर 12 बजे एक लाख 60 हजार रुपये जप्त किया। जिसकी सूचना पुलिस ने तत्काल बीडीओ मो.एजाज आलम एवं एफएसटी विकास प्रजापति को दी। जिसके बाद एफएसटी विकास प्रजापति मौके पर पहुँच कर बिंदु प्रसाद यादव से पूछताछ किया।
एफएसटी विकास प्रजापति एवं थाना प्रभारी अक्षय कुमार सिंह ने काफी देर तक आरोपी से से पैसे की जानकारी लिया। इसके बाद पैसे की सूचना उच्य पदाधिकारी को दिया। वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर जब्ती सूची तैयार किया गया। जिसमें नोट की संख्या 2000 के 4, 500 के 191, तथा 100 के 565 नोट थे। जिसमे पुलिस ने 1लाख 60 हजार रुपये जब्त किया। थाना प्रभारी अक्षय कुमार सिंह को जब्ती सूची, पैसा तथा TVS मोटरसाइकिल सौप दिया गया।
आरोपी बिंदु प्रसाद यादव ने बताया मैं कुछ दिन पहले ही अपने रिश्तेदारों से जमीन खरीदने के नाम पर उधार पैसा लिया था। जिससे जमीन की बातचित हुई थी वह जमीन देने से मुकर गया। जिसके बाद हम सभी रिश्तेदारों को पैसा लौटा रहें थे। इसी क्रम में आज हम अपने बहनोई उत्तर प्रदेश के बरवाखाड़ निवासी मुकेश कुमार यादव को 60 हजार रुपये लौटाने के लिए जा रहे थे। बाकी पैसा सहारा इंडिया में जमा करना था।
पक्ष-प्रथम
उत्तर प्रदेश सिमा पर पुलिस का एक दल प्रतिदिन छोटी बड़ी गाड़ियों की जांच करती है। आज मै भी सिमा पर जांच के दौरान था। बिंदु प्रसाद यादव खरौंधी से कोन जाने के लिए TVS मोटरसाइकिल से आया जांच के क्रम में ही सारी बात बताई है फिरभी चुनाव को देखते हुए हमने अपने पदाधिकारी को सूचित किया है। जिसके बाद पैसा को जब्त किया गया।
अक्षय कुमार सिंह
थाना प्रभारी- खरौंधी
इसकी सूचना हम सभी अपने वरीय पदाधिकारी को दूरभाष पर दे दिया है। साथ ही बताया अगर पैसा चुनाव का नही था तो बिंदु प्रसाद यादव को पदाधिकारी के समक्ष पैसा का दस्तावेज दिखाना होगा।
मो.एजाज आलम
बीडीओ-खरौंधी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *