बिजली के खंभे सहित टूट कर गिरने से संविदा कर्मी गंभीर रूप से घायल

बिजली के खंभे सहित टूट कर गिरने से संविदा कर्मी गंभीर रूप से घायल

विमलेश गुप्ता रामगढ़ कोन सोनभद्र

कोन थाना क्षेत्र के रामगढ़ कस्बे के इंडियन बैंक के पास में रविवार को हाईटेंशन खंभे पर चढ़कर तार जोड़ते वक्त संविदा लाइनमैन बिजली के खंभे सहित गिर पड़ा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद व कुछ बिजलीकर्मी ने आनन-फानन में घायल दिलीप (25) पुत्र रामनाथ भारती निवासी नौडीहा को तत्काल अस्पताल ले गए। जहां उसका इलाज चल रहा है।


जानकारी के अनुसार करीब दो वर्षों से कोन थाना क्षेत्र के नौडीहा गांव निवासी दिलीप पुत्र रामनाथ बिजली विभाग में संविदा पर काम करता था। रविवार की करीब चार बजे रामगढ़ कस्बे में स्थित इंडियन बैंक के पास खंभे पर चढ़कर दिलीप तार जोड़ रहा था। अचानक खंभे टूट गया और फूल सहित हुआ जमीन पर गिर पड़ा । जमीन पर गिरने से दिलीप के शरीर पर गंभीर चोट लग गई, जिससे साथ में काम कर रहे साथी दिलीप कुमार के चिखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने घायल को तत्काल अस्पताल ले गए। बताते चले कि क्षेत्र में जानजोखिम में डालकर संविदा बिजलकर्मी काम कर रहे हैं।
वही अवर अभियंता रामलाल ने बताया कि संविदा कर्मी दिलीप को बिजली के खंभे से गिरने से कुछ गंभीर चोटे आई थी जिसका इलाज कोन अस्पताल में चल रहा है और वह जल्द ही ठीक हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *