दुद्धी के एक निजी अस्पताल शिवा हॉस्पिटल की झोलाछाप उपचार में लापरवाही के कारण प्रसूता (माँ) की हुई मौत , चिकित्सक मौके से नदारद

दुद्धी के निजी अस्पताल की लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत, चिकित्सक फरार दुद्धी के एक निजी अस्पताल शिवा हॉस्पिटल की झोलाछाप उपचार में लापरवाही के कारण प्रसूता (माँ) की हुई मौत , चिकित्सक मौके से नदारद 

●अस्पताल से फरार झोलाछाप चिकित्सक के अस्पताल को         पुलिस ने लिया कब्जे में

 

● दुद्धी ब्लाक के छत्तरपुर की रहने वाली है मृतिका

 संतोष यादव पीड़ित शिशु के पिता (मृत प्रसूता के पति)
● फर्जी अस्पतालों के काले कारनामे का सिलसिला जारी है
   हॉस्पिटल छोड़कर फरार है संचालक


● जन्म देने वाली माँ की हो गई है मौत, जबकि नवजात शिशु       की हालत सामान्य है।

● ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़ने पर किया था जिला                मुख्यालय के निजी अस्पताल में रिफर


● महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज गया

तहसील दुद्धी,जिला सोनभद्र नगर पंचायत दुद्धी अमवार  रोड रोड बिजली विभाग कार्यालय के बगल में शिवा हॉस्पिटल नाम का एक झोलाछाप अस्पताल से दोपहर बाद रेफर हुई प्रसूता युवती की रास्ते में मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही परिजनों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। बहरहाल पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अस्पताल की सुरक्षा में फोर्स तैनात कर मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जानकारी के अनुसार विंढमगंज थाना क्षेत्र के छत्तरपुर निवासी सन्तोष यादव की पत्नी सरिता(27वर्ष) को सोमवार को तड़के प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इस पर परिजनों ने उसे दुद्धी के शिवा हास्पिटल में दूसरा प्रसव कराने के लिए भर्ती करा दिया। बगैर किसी पंजीयन के संचालित उक्त हॉस्पिटल के संचालक ने युवती का बड़ा ऑपरेशन करके स्वस्थ्य बच्चा का जन्म तो करा दिया,किन्तु प्रसूता की हालत खराब होने लगी। मामला हाथ से निकलते देख कथित चिकित्सक ने प्रसूता को जिला मुख्यालय स्थित किसी निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बताया जाता है कि परिजन उसे लेकर जा ही रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई।इसकी भनक लगते ही कथित चिकित्सक अस्पताल छोड़ कर फरार हो गया। वाकये की जानकारी मिलते ही पुलिस हॉस्पिटल को अपने कब्जे में ले लिया। वहां भर्ती मरीजो को दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया।

मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डॉ मनोज एक्का व डॉ विनोद सिंह अपनी टीम सहित पहुँच कर शिवा हॉस्पिटल में आवश्यक कार्यवाही कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *