कुख्यात विकास दुबे का पोस्टर चस्पा, तलाश शुरू

कुख्यात विकास दुबे का पोस्टर चस्पा, तलाश शुरू
सोनभद्र : कानपुर जिले में मुठभेड़ के दौरान आठ पुलिस कर्मियों की हत्या कर फरार हुए पांच लाख रुपये के इनामी अपराधी विकास दुबे की तलाश जनपद में शुरू हो गई है। बदमाश को कहीं ठौर न मिले इसके लिए बुधवार को पुलिस ने जगह-जगह पोस्टर चस्पा किया। चार राज्यों बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड व मध्यप्रदेश की सीमा से आने व जाने वालों की जांच शुरू हो गई है। एसपी बिहार सीमा पर वाहनों की जांच के दौरान मौजूद रहे। मीरजापुर व चंदौली जिले की सीमा को जोड़ने वाले मार्ग पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर जनपद के सभी थाना क्षेत्रों के सार्वजनिक स्थलों पर बुधवार को पांच लाख के इनामी कुख्यात विकास दुबे का पोस्टर चस्पा किया गया। राब‌र्ट्सगंज में बढ़ौली चौराहा, सभी होटल व बैंकों के बाहर, रोडवेज एवं रेलवे स्टेशन के अलावा चौराहों व तिराहे पर पोस्टर चस्पा किया। पुलिस के पोस्टर लगाने के कुछ देर बाद ही कुख्यात को करीब से निहारते नजर आए। पोस्टर के माध्यम से आम जनता को बताया गया है कि फोटो विकास दुबे का है। इसने कानपुर में पुलिस टीम पर हमला किया है। इसके बारे जानकारी देने पर नकद इनाम दिया जाएगा। जनपद की सीमाओं पर भी सख्ती:
करमा/खलियारी/गोविदपुर : मीरजापुर जनपद से लगने वाले सीमावर्ती जिले के थाना करमा के समीप पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू कर दी है। राब‌र्ट्सगंज-मीरजापुर मार्ग से गुजरने वाले हर वाहनों की जांच विकास दुबे की गिरफ्तारी होने तक जारी रहेगी। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बिहार सीमा को जोड़ने वाले मार्ग पर स्थित सुअरसोत पुलिस चौकी पहुंचे। एसपी के मौजूदगी में बिहार से आने व जाने वालों वाहनों की जांच भी हुई। एसपी ने मातहतों को निर्देश दिया कि कानपुर घटना के कुख्यात अपराधी विकास दुबे को लेकर जांच में किसी तरह की शिथिलता न बरती जाए। बिना जांच के कोई भी वाहन न जाने पाए। वहीं म्योरपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बुधवार को म्योरपुर के चट्टी चौराहे पर विकास दुबे की फोटो वाला पोस्टर चस्पा कराया। कहा कि अगर ये अपराधी किसी को कहीं दिखता है तो पुलिस को सूचना दी जाए। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रहेगा। पुलिस को किया गया अलर्ट

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे की सुरागरसी के लिए पुलिस की टीमें भी गठित की गई हैं। सभी थानों व चौकियों के पुलिस कर्मियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। होटलों व लाज की नहीं हुई जांच

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना क्षेत्र में स्थित होटलों व लाज की जांच का भी आदेश दिया लेकिन राब‌र्ट्सगंज में होटलों व लाज की जांच नहीं हुई। पुलिस की कार्यप्रणाली पर उस वक्त लोग कानाफूसी करने लगे जब राब‌र्ट्सगंज कोतवाली पुलिस दो सौ पोस्टर चस्पा करने के लिए पांच रुपये का फेविकोल लेकर निकली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *