टीएसपीसी सब-जोनल कमांडर कार्तिक जी समेत पांच उग्रवादी गिरफ्तार……लातेहार पुलिस की बड़ी सफलता…

कुमार सावन की रिपोर्ट:- लातेहार

टीएसपीसी सब-जोनल कमांडर कार्तिक जी समेत पांच उग्रवादी गिरफ्तार……लातेहार पुलिस की बड़ी सफलता…

लातेहार:- प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी संगठन के खिलाफ लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। टीएसपीसी के सब-जोनल कमांडर कार्तिक जी समेत दस्ता के 5 उग्रवादी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार समेत सैकड़ों जिन्दा कारतूस बरामद किया है। बालूमाथ-लावालौंग सीमांत पर स्थिति जंगल से पुलिस को सफलता मिली।

मालूम हो कि शनिवार को लोहरदगा के जोबांग थाना क्षेत्र के सिरम गांव के जंगल के पास शनिवार को सुरक्षा बलों और टीपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख टीपीसी उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे थे।

मुठभेड़ के बाद चलाए गये सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों के शिविर को ध्वस्त कर दिया थी। सुरक्षा बल ने मौके से खाद्य सामग्री, कंबल सहित कई अन्य सामान बरामद किया था. उग्रवादियों की धर-पकड़ के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई थी मुठभेड़…..

मिली जानकारी के अनुसार राज्य में बढ़ी नक्सल गतिविधि को लेकर झारखंड जगुआर, लोहरदगा और लातेहार पुलिस के द्वारा लोहरदगा और लातेहार जिला के सीमावर्ती इलाकों में सर्च अभियान चलाया जा रहा था।इसी दौरान लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के सिरम गांव के जंगल के पास टीपीसी उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी शुरू की. सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख टीपीसी उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *