इंटक यूनियन के जिलाध्यक्ष ने किया प्रेसवार्ता कहा, मुख्यमंत्री व सेल अधिकारियों ने जल्द खदान चालु कराने का दिया आश्वासन।

इंटक यूनियन के जिलाध्यक्ष ने किया प्रेसवार्ता कहा, मुख्यमंत्री व सेल अधिकारियों ने जल्द खदान चालु कराने का दिया आश्वासन।

डिजिटल भारत न्यूज़24×7 LiVE संवाददाता- (विमलेश कुमार/भवनाथपुर/ गढ़वा/ झारखण्ड)

भवनाथपुर : मुख्य बाजार स्थित अनुराग होटल में नवनिर्मित केएन त्रिपाठी गुट के इंटक के गढ़वा जिलाध्यक्ष सुशील कुमार चौबे ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि भवनाथपुर सेल आरएमडी का एकलौता तुलसीदामर डोलोमाइट खदान को पर्यावरण अनापत्ति प्रमाण पत्र के कारण बिगत 16 फरवरी 2020 से बंद कर दिया गया है, साथ ही 31 मार्च 2020 से खदान की लीज भी समाप्त हो चुकी है। लॉक डाउन के चलते संवेदक एवं सेल प्रबंधन द्वारा खदान खुलवाने के दिशा में कोई पहल नही किये जाने से खदान में कार्यरत हजारो मजदूरो को पिछले छः माह से बेरोजगार होने से उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा हो चुकी है।

कहा कि इसी मामले को लेकर इंटक के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार चौबे के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी को मामले से अवगत कराते हुए सूबे के मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा गया है। कहा कि खदान खुलवाने हेतु केएन त्रिपाठी ने सेल आरएमडी के कार्यकारी निदेशक प्रभारी पीसी नायक से दूरभाष पर वार्ता किया जहाँ पीसी नायक द्वारा अविलंब खदान चालू करवाने के लिए आश्वासन दिया है। श्री चौबे ने कहा की मामले की गम्भीरता को देखते हुए केएन त्रिपाठी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल रांची पहुंचकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं सेल के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर उक्त खदान को चालु कराने के लिए अनुरोध किया गया जिस पर मुख्यमंत्री ने व्याप्त खामियों को दूर करते हुए जल्द ही सकरात्मक पहल का भरोषा दिलाया। कहा कि इंटक के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने सुशील कुमार चौबे को आरएमडी तथा कांट्रेक्ट पर कार्यरत मजदूर एवं कर्मियो के समस्याओं के समाधान हेतु बोकारो स्टील वर्कस यूनियन का प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि पांडेय प्रदीप शर्मा को नार्दन कोल फिल्ड खदान समूह सिंगरौली एमपी का प्रभारी नियुक्त किया है। इस मौके पर इंटक के युवा अध्यक्ष राजेश कुमार रजक, इंटक प्रखंड अध्यक्ष गोपाल यादव, प्रदीप शर्मा, राजेश्वर गुप्ता, संजय दूबे, एसएस मेहता आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *