तिलौली कला में दबंगों के द्वारा मंदिर जाने वाले रास्ते को अवरुद्ध कर घर बनाए जाने के फिराक में,सीआरपीएफ अधिकारी के माता पिता को जान से मारने की धमकी।

घोरावल/सोनभद्र-:तिलौली कला में दबंगों के द्वारा मंदिर जाने वाले रास्ते को अवरुद्ध कर घर बनाए जाने के फिराक में,सीआरपीएफ अधिकारी के माता पिता को जान से मारने की धमकी।

डिजिटल भारत न्यूज़ 24x7LiVE- सह संस्थापक एवं सह संपादक- चंद्रशेखर प्रसाद

घोरावल/सोनभद्र के तिलौली कला निवासी प्रार्थी रामगोपाल पुत्र स्व मोती ने उपजिलाधिकारी घोरावल को आवेदन देकर गावँ के दबंगों पर मंदिर जाने की रास्ता को अवरुद्ध करने से संदर्भ में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।बताते चलें कि गावँ के विपक्षी कन्हैया कुमार पुत्र स्वर्गीय लक्ष्मी के बीच उत्तर से दक्षिण जाने हेतु शिव मंदिर तक पूजा पाठ करने के लिए 3 से 5 फीट चौड़ा रास्ता गली के रूप में दिनांक 29 मार्च 1998 को पूर्व ग्राम प्रधान एवं गांव के सम्मानित सदस्यों की उपस्थिति में सुलह समझौता कर गली के रूप में रास्ता छोड़ा गया है। जिससे लोग पूजा पाठ के लिए मंदिर पर जाते हैं ।

और पूजा पाठ करते चले आ रहे हैं। विपक्षी उक्त 3 से 5 फीट चौड़ी गली में अपना मकान बनाने के फिराक में है। जबकि प्रार्थी अपना मकान सुलहनामा के मुताबिक बना चुका है। तथा मकान के उत्तर नहर के पटरी तक पूर्वी छोर पर दीवाल खड़ा करना चाह रहा है ।जिस पर विपक्षी एवं विपक्षी के पूरे परिवार गाली गलौज मारपीट करने का आमादा हो जाते हैं। तथा प्रार्थी के कार्य में अवरोध उत्पन्न कर रहे हैं ।बुधवार को गावँ के ही अशोक गुप्ता पुत्र कन्हैया लाल के द्वारा जब हम घर मे अपनी पत्नी और लड़की के साथ मौजूद थे। तभी अशोक गुप्ता अपने पूरे परिवार के साथ मेरे घर के दरवाजे के पास पहुँच कर गाली गलौज करते हुए जान से मारने का प्रयास करते हैं।वे लोग दबंग व्यक्ति हैं । रामगोपाल ने बताया की कभी भी मेरे एवं मेरे परिवार के साथ कुछ भी कर सकते हैं।इस संदर्भ में मेरे द्वारा उपजिलाधिकारी महोदय को जानमाल की सुरक्षा के संदर्भ में पूर्व में ही प्रार्थना पत्र दिया जा चुका है।प्रार्थी के घर में प्रार्थी की पत्नी एवं एक पुत्री घर पर रहते हैं।प्रार्थी के दो लड़के हैं बड़ा लड़का सीआरपीएफ दिल्ली में तैनात है ।वहीं छोटा लड़का यूपीपीसीएल रामनगर वाराणसी में तैनात है। हम प्रार्थी प्रार्थी के सब परिवार की जान माल की सुरक्षा की जाय ।तथा विपक्षी द्वारा सुलह समझौता के मुताबिक छोड़े गए रास्ते को अवरुद्ध कर घर बनाने की फिराक में पड़ा है जिसे रोका जाना आवश्यक है।ऐसी स्थिति में श्रीमान जी द्वारा थाना इलाका कर्मा सोनभद्र को आदेशित किया जाए। की इलाके की पुलिस बल मौके पर जाकर मौके की जांच कर विपक्षी द्वारा उत्तर से दक्षिण तरफ जाने वाले 3 से 5 फीट चौड़ी गली जो शिव मंदिर तक जाती है। उस पर अवैध रूप से घर बनाने के फिराक में विपक्षी पड़ा हुआ है उसे तत्काल रोका जाए ।तथा हम प्रार्थी के सपरिवार के जान माल की सुरक्षा की जाए।आज की घटना से रामगोपाल बहुत डरे एवं सहमे हुए हैं।समय रहते प्रशासन के द्वारा मामले में पहल नहीं की गई तो दबंगों के द्वारा पूर्व में घोरावल ब्लॉक में घटी जमीनी विवाद में कई हत्यायें हुई है।उसका पुनरावृत्ति करने की फिराक में यहाँ भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *