दवा का छिड़काव न होने से ग्रामीण क्षेत्रों में मच्छरों की भरमार ग्रामीणों व ग्राम प्रधानों ने दवा छिड़काव करने की मांग..

दवा का छिड़काव न होने से ग्रामीण क्षेत्रों में मच्छरों की भरमार ग्रामीणों व ग्राम प्रधानों ने दवा छिड़काव करने की मांग

पिछले कई सालों से विंढमगंज क्षेत्र में नही हुआ दवा छिड़काव

डिजिटल भारत न्यूज़ 24×7 LiVE संवाददाता- वीरेंद्र कुमार गुप्ता- (विंढमगंज/सोनभद्र/उत्तर प्रदेश)

दुद्धि विकास खण्ड के कनहर पार विंढमगंज क्षेत्र में पिछले कई सालों से मलेरिया रोधी दवा का छिड़काव न होने से इन दिनों इलाके में मच्छरों की भरमार हो गई है।दुद्धि ब्लॉक के
महुली,पतरिहा,पोलवा,कोरगी,जोरुखाड़, फुलवार, केवाल, घिवहीँ,धुमा,बोम,विंढमगंज बाजार, हरपुरा, समेत कनहर पार के करीब 24ग्राम पंचायतों में पिछले कई सालों से मलेरिया रोधी(डी डी टी)का छिड़काव नही कराया गया है।

जिससे ग्रामीण इलाकों में इन दिनों बरसात के समय गन्दगी तथा कचरा और बढ़ जाने से मच्छरों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है।जिससे जहां एक तरफ ग्रामीण व दुरूह क्षेत्रों के लोग मलेरिया, टाइफाइड जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं। वहीं सरकार का दवा छिड़काव अभियान भी फेल साबित हो रहा है।जबकि इलाके के रमेश यादव,श्रवण गुप्ता, राजा यादव,मनोज आदि ग्रामीणों द्वारा बीच बीच मे स्वास्थ्य विभाग को ग्रामीण इलाकों में भी मलेरिया रोधी दवा छिड़काव की मांग करते रहते हैं ।फिर भी न जाने स्वास्थ्य विभाग द्वारा डी डी टी का छिड़काव क्यों नही कराता यह आम लोगों के समझ से परे है। क्षेत्र के पतरिहा ग्राम प्रधान ईश्वरी गुप्ता,फुलवार के सूर्य प्रकाश,जोरुखाड़ के बृजकिशोर,डेवढ़ी के श्रीकांत यादव, महेंद्र यादव,राम प्रसाद यादव, परमेश्वर यादव,नारद यादव,मंजय पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष दिनेश कुमार यादव आदि ग्राम प्रधानों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ ही जिला प्रशासन का ध्यान इस इर आकृष्ट कराते हुए विंढमगंज तथा महुली क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में मलेरिया रोधी दवा छिड़काव करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *