कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए औद्योगिक कंम्पनियो के अधिकारियो के साथ बैठक हुई आयोजित

अपने अपने क्षेत्रो मे आर.आर.टी का करे गठनः-कलेक्टर

सिंगरौली। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के हेतु कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता मे व्हीसी के माध्यम से अध्यक्ष सह प्रबंधक एनसीएल मुख्यालय सिंगरौली कार्यकारी निदेशक एनटीपीसी विन्ध्यनगर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी हिंडालको महान पावर प्लाट बरगवा, एस्सार पावर, रिलायंस पावर, जेपी पावर, त्रिमुला कंम्पनी के अधिकारियो के साथ बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये।


कलेक्टर श्री मीना के द्वारा सभी कंम्पनियो के अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने अपने क्षेत्रो मे आर.आर.टीम का गठन कर सर्दी खासी जुखाम से पिड़ित व्यक्तियो को जॉच के लिए समय पर फिवर क्लीनिको मे भेजना सुनिश्चित करे। उन्होने चिंत व्यक्त करते हुये कहा कि कोविड संक्रमण से जिन लोगो की मृत्यु हो रही उसका मुख्य कारण संक्रमित व्यक्ति की समय पर पहचान नही होना है। साथ ही कोविड केयर सेटरो मे उस व्यक्ति को विलंब से भर्ती कराया जाना है। इस कमी को दूर करने के लिए सभी औद्योगिक कंम्पनिया अपने अपने क्षेत्रो मे व्यापक रूप से इस आशय का प्रचार प्रसार कर कम्पनियो मे कार्यरत कर्मचारियो मे जागरूकता लाये कि सर्दी जुखाम, बुखार के लंक्षण दिखने पर तत्काल फीवर क्लीनिक मे जाकर अपनी जॉच कराये।
उन्होने कहा कि इस जानकारी से अवगत कराये कि कोरोना से डरने की जरूरत नही है जिला मुख्यालय मे कोविड कमांड सेटर बनाया गया है जहा से डाक्टरो की टीम के द्वारा संक्रमित व्यक्ति जो होम आईसोलेशन मे है दो बार व्हीसी के माध्यम से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जाती है। उन्हाने कहा कि किसी प्रकार की समस्या होने पर कंट्रोल रूम के फोन नंम्बर 078051075 या 7587981392, 7587981396 पर फोन करके जानकारी से अवगत करा सकते है। उन्होने निर्देश दिया कि कंम्पनियो मे बाहर से आने वाले व्यक्तियो की स्क्रीनिंग कराये। संदेह होने पर उन्हे होम आईसोलेशन कराया जाना सुनिश्चित करे।
कलेक्टर श्री मीना ने व्हीसी के माध्यम से संबंधित औद्योगिक कंम्पनियो के अधिकारियो को संबोधित करते हुये कहा कि सोसल डिस्टेसिंग एवं मास्क का उपयोग अपने अपने क्षेत्रो मे अनिवार्य रूप से कराया जाना सुनिश्चित करे। इस महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए सोसल डिस्टेसिंग एवं मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से लागू करे। हम सब कोविड19 के गाईड लाईनो का पालन स्वंय करते हुये आम नागरिको को नियमो का पालन करने के लिए प्रेरित करे उन्हे जागरूक करे ताकि इस महामारी की चैन को तोड़ा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *