महिला हेल्प डेस्क का शिक्षिका मोना पटेल ने फीता काट कर किया उद्घाटन..

(कोन/सोनभद्र) कोन थाना परिसर में शुक्रवार को मिशन शक्ति के तहत महिला हेल्प डेस्क का उद्घटान मुख्य अतिथि शिक्षिका मोना पटेल प्राथमिक विद्यालय गौरा सिन्हा ने फीता काट कर किया उद्घाटन।

उन्होंने कहा कि सरकार ने महिलाओ बालिकाओ के लिये जो यह विशेष अभियान चलाया है इस अभियान से महिला मजबूत होगी महिलाओ के प्रति गलत सोच रखने वालों के दिल मे कानून के प्रति डर दिखेगा इसके लिये हम मुख्यमंत्री का आभार ब्यक्त करते है ।

थाना प्रभारी अरविंद कुमार यादव ने 1090, 181,1076,112,1098,102,108, के बारे में विस्तृत जानकारी दी महिलाओं एवं बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए आप किसी भी अस्कमिक स्थित में इन टोल फ्री नम्बर पर फोन कर सहायता ले सकती है इन टोल फ्री नम्बरो को महिला ही रिसीव करती है

आप अपनी बात बे हिचक रख सकती है आप का नाम गुप्त रखा जाएगा तथा आपकी मद्दत के लिये पुलिस तुंरन्त पहुँचेगी अपना काम निडर हो कर करे उन्होंने कहा कि मनचलों,महिला के साथ उत्पीड़न करने वालो की जगह जेल में होगी बालिकाओं,महिलाओं के सुरक्षा के लिये पुलिस कटिबद्ध है।

इस मौके पर कोन उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय शंकर जायसवाल ने ने मिशन शक्ति अभियान के तहत सरकार की तारीफ करते हुए महिला व बालिकाओं पर विस्तृत प्रकाश डाला।कोन थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार यादव ने महिला उत्पीड़न के बारे में हर बिंदु पर लोगों को जागरूक किया वहीं पर मुख्य अतिथि शिक्षिका मोना पटेल ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और बालिकाओं को किस तरह आत्मरक्षा के बारे में बताया वहीं अभिभावकों से या महिलाओं से बच्चियों को किस तरह से उनको शिक्षा दें इसके बारे में मोना पटेल ने बृहद जानकारी दी। इस मौके पर थाने एस आई अब्दुल कलाम, एस आई ललन यादव, एस आई रमई चौहान, एवं समस्त स्टाफ और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम कुमार जायसवाल, अजय जायसवाल, ग्रामीण महिलाएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *