बोलेरो एवं कार की हुई सीधी भिड़ंत में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

भवनाथपुर : भवनाथपुर खरौंधी मुख्य पथ पर अमरोरा गाँव के समीप स्वीफ्ट कार एवं बोलेरो वाहन के बीच हुई आमने सामने की टक्कर में कार में सवार एक ही परिवार के कुल चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों में बुका गाँव निवासी नेहालचन्द राम की पत्नी अनपूर्णा देवी 48 वर्ष, गिरजा देवी 50 वर्ष, प्रियरंजन कुमार 35 वर्ष एवं श्रेया कुमारी ढाई वर्ष का नाम शामिल है.उक्त सभी घायलो को ईलाज हेतु भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहाँ एक भी चिकित्सक मौजूद नही थे, ओपीडी में बैठे सीएचओ कमल सैनी ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी को गढ़वा रेफर कर दिया.जानकारी के अनुसार उक्त सभी लोग गढ़वा से जेएच 0 वन डीएस 1289 नामक कार पर सवार होकर यूपी के कोण थाना क्षेत्र अंतर्गत रोरवा गाँव जा रहे थे, तभी भवनाथपुर खरौंधी मुख्य पथ पर अमरोरा गाँव के समीप विपरीत दिशा से आ रही यूपी 64 ए एच 7019 नामक बोलेरो वाहन ने कार में सीधी टक्कर मार दी. जिससे कार पर सवार सभी लोग घायल हो गये। उधर घटना की जानकारी मिलते ही खरौंधी थाना के पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को जब्त कर थाना ले गयी।

अस्पताल में दवा और इंजेक्शन नही मिलने पर चिकित्सक व गार्ड के साथ भिड़े घायल के परिजन

घायलों को जब भवनाथपुर अस्पताल लाया गया उस वक्त अस्पताल में एक भी विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद नही थे, ओपीडी संभाल रहे कमल सैनी नामक सीएचओ द्वारा उक्त सभी घायलों के पर्ची पर दवा और इंजेक्शन लिख दिया गया.जब परिजन अस्पताल के दवा काउंटर पर गये तो फार्मासिस्ट भगवान सिंह ने कहा कि सीएचओ द्वारा लिखा गया एक भी दवा और इंजेक्शन यहाँ उपलब्ध नही है, आपको बाहर से खरीदना पड़ेगा।

जब घायल महिला के भसुर दुदुन राम ने इसकी शिकायत पत्रकारों से की तो सीएचओ कमल सैनी ने घायल के परिजनों पर नेतागीरी करने का आरोप लगाते हुए अस्पताल के गार्ड छोटन सिंह से सभी को अस्पताल से बाहर निकालने को कहा। इसी बीच गार्ड छोटन सिंह ने घायल के परिजन दुदुन राम को कहा कि जल्दी निकलो नही तो उठाकर अस्पताल से बाहर फेंक देंगे, इतना कहना था कि घायल परिजन आक्रोशित हो गये तथा दोनों तरफ से नोंक झोंक होने के साथ ही गार्ड और परिजन के बीच मारपीट तक की नौबत पहुंच गयी। मामले को बढ़ता देख अस्पताल के अन्य कर्मियों ने बीच बचाव कर किसी तरह मामले को सुलझाया 

अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा चरमरायी

भवनाथपुर, खरौंधी व केतार समेत तीन प्रखंड के लाखो आबादी के लिए एकमात्र उपलब्ध भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में इन दिनों चिकित्सको और जीवन रक्षक दवाईओं की घोर कमी है. जब भी कोई सड़क दुर्घटना व अन्य बिमारी के चलते अस्पताल पहुँचते है, तो या तो विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध नही होते है, या अगर विशेषयज्ञ चिकित्सक के अलावे सीएचओ की मौजूदगी होती है, तो उन लोगो के द्वारा मरीजो को कमीशन के नाम पर अस्पताल में मौजूद दवाइयों के नाम पर अस्पताल परिसर के बाहर मेडिकल दुकानों से पर्ची पर दवाई और इंजेक्शन लिख देते है. ऐसे में अगर कोई गरीब तबके के मरीज किसी गम्भीर परिस्थिति में अस्पताल पहुंच गये तो उस मरीज की जान जाना तय है।इस संबंध में पूछे जाने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दिनेश सिंह ने कहा कि भवनाथपुर सीएचीसी में सभी दवाईया और इंजेक्शन उपलब्ध है, अगर ऑन ड्यूटी किसी भी चिकित्सक द्वारा अस्पताल के बजाये बाहर के मेडिकल दूकान के लिए दवाईयां लिखते है, तो संबंधित चिकित्सक के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *