प्रदूषित जल से सोनभद्र की जनता को मिलेगा निजात-कन्हैयालाल जायसवाल

प्रदूषित जल से सोनभद्र की जनता को मिलेगा निजात-कन्हैयालाल जायसवाल

डिजिटल भारत न्यूज 24×7 LIVEसंवाददाता- दिनेश उपाध्याय-(ओबरा/सोनभद्र/उत्तर प्रदेश)

डाला सोनभद्र पिछली हुकूमतों के विकास की अंधी दौड़ में हवा भी दूषित हो गयी है और जल भी प्रदूषित हो गया है। यह किसी से छिपा नहीं है।सोनभद्र ने महज प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश के विकास में बिजली, पानी, कोयला, गिट्टी, बालू आदि से समृद्ध किया है पर उसके बदले में उसे दूषित हवा मिली और दूषित जल मिला है। प्रदूषित जल या फ्लोराइड युक्त पानी के सेवन से न जाने कितनों की जाने अब भी सांसत में पड़ी हुई हैं।

यह सब किसी से छिपा नहीं है। यह बातें परासपानी में पूजन कर मुख्य अतिथि जिलामन्त्री कन्हैयालाल जायसवाल ने हर घर जल योजना का शुभारंभ किया।जिलामंत्री ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के उन 15 जिलों में सोनभद्र का चयनित किया है। जहाँ पर हर घर को शुद्ध जल से पूर्ण किया जाएगा। इसके लिए हम जनता की ओर से देश के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को बहुत-बहुत साधुवाद देते हैं।

इसके पूर्व यजमान मुख्य अतिथि भाजपा जिला मंत्री कन्हैयालाल जायसवाल, सुभाष चन्द्र पाल से पुरोहित-राम सकल मिश्र, पंडित राम सुंदर दुबे ने पूजन-अर्चन, हवन कराया।जनता को सम्बोधित करते हुए जिलामंत्री ने कहा कि हर गांव हर टोले का सामान्य व्यक्ति भी जानता है कि साफ पानी के अभाव में हम सभी विभिन्न बीमारियों के चपेट में आते हैं।

जब भी कोई बीमार होता है तो उससे डाक्टर कहते हैं कि साफ पानी पीजिए। बहुत बड़ा सवाल था कि सोनभद्र के पनारी परासपानी और आस-पास की जनता को कहाँ से शुद्ध जल मिलता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *