सालरिया गोअभ्यारण में म.प्र. के मुख्यमंत्री ने गो पुजन के साथ किया विकास कार्यो का भूमिपूजन ओर की अंत में सभा

सालरिया गोअभ्यारण में म.प्र. के मुख्यमंत्री ने गो पुजन के साथ किया विकास कार्यो का भूमिपूजन ओर की अंत में सभा
प्रशासन द्वारा सभा स्थल को छोड़कर अभ्यारण में अन्य स्थान पर आयोजित कार्यक्रम के लिए मीडियाकर्मियों से बनाई दूरी

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा सुसनेर से गिरिराज बंजारिया ✍️ पत्रकार की रिपोर्ट
मो.9617717441

जी हां हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के सुसनेर तहसील की जंहा पर रविवार 22 नवंबर 2020 को दोपहर में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुछ मंत्रियो के साथ सालरिया गोअभ्यारण पधारे जिनका जनप्रतिनिधियों द्वारा हेलीपेड पर स्वागत किया गया स्वागत के बाद गोपूजन कार्यक्रम एंव विकास के लिये भुमिपूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ उसके पशचात अभ्यारण के शेड क्रमांक 8 में कुछ गाये रखी गई थी जिनकी पुजा गोपाष्टमी के अवसर पर मुख्यमंत्री के द्वारा की गई। पास ही अन्य शेड क्रमांक 24 में बीमार गाये भी थी जिसकी सुध किसी ने भी नही ली।

प्रशासन द्वारा अभ्यारण में लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया। अवलोकन के पशचात अभ्यारण में ही बैठक का आयोजन किया गया। अंत में अभ्यारण में ही दुसरे कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री की सभा का आयोजन हुआ जिसमें उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम अभ्यारण को पयर्टन केंद्र बनाएंगे। मध्यप्रदेश में 2 हजार गोशाला का संचालन करेंगे। गोशालाओं के लिये सरकार आमजन से टैक्स वसूल करेगी। साथ ही गो अधिनियम बनाया जाएगा। गाय के मुत्र से जो भी वस्तुएं बनेगी वह बनाई जाएगी। तथा अभ्यारण में जो फिनाईल बनाई जाएगी उसका उपयोग सभी कार्यलयों में सफाई के रूप में करेंगे,अंतिम संस्कार एंव होली में लकड़ी के स्थान पर गोबर के कंडो का उपयोग करेंगे। आंगनवाड़ी में बच्चों को अंडा की जगह दुध देंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ आये हुए मंत्रीगण, राजगढ़ एंव शाजापुर सांसद,जिला पंचायत अध्यक्ष, स्थानीय विधायक राणा विक्रम सिंह, पूर्व विधायक तथा जनप्रतिनिधि गण एंव भोपाल उज्जैन से पधारे हुए प्रशासनिक अमले के साथ जिले के प्रशासनिक एंव स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे।

हम आपको बता दे कि अभ्यारण में सभा स्थल को छोड़कर प्रशासन द्वारा बनाये गए पास ही हेलीपेड पर जिले से पधारे एंव स्थानीय मीडियाकर्मियों को कवरेज करने के लिये जाने नही दिया गया साथ ही प्रशासन द्वारा अभ्यारण में दुसरे स्थान पर आयोजित मुख्यमंत्री के अन्य कार्यक्रम में भी प्रशासन द्वारा मीडियाकर्मियों से दूरी बनाये रखी प्रशासन द्वारा मीडियाकर्मियों से कहा गया कि आपको सभास्थल तक जाने एंव सभा स्थल पर कार्यक्रम का कवरेज करने के लिए ही प्रशासन द्वारा मीडिया पास बनाये गये है अभ्यारण में आयोजित मुख्यमंत्री द्वारा दूसरे कार्यक्रम के लिए नही, अभी तक का जिले का यह ऐसा पहला कार्यक्रम रहा कि प्रशासन द्वारा सभा स्थल को छोड़कर अभ्यारण में अन्य जगह पर आयोजित कार्यक्रम में जिले के एंव स्थानीय मीडियाकर्मियों को कवरेज करने के लिये जाने नही दिया गया आखिर क्यों..?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *